Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


परमबीर सिंह मुंबई के नये पुलिस आयुक्त नियुक्त

मुंबई, 29 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय बर्वें की सेवानिवृत्त होने पर उनके स्थान पर शनिवार को परमबीर सिंह को नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया।
श्री सिंह 1988 बैच के भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी है। मुंबई पुलिस आयुक्त बनने से वह भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक के रूप में तैनात थे।
श्री बर्वे के सेवानिवृत्त होने से पहले 25 पुलिस अधिकारियों का शहर के अंदर तबादला किया। जिनमें चार सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) और चार वरिष्ठ निरीक्षकों सहित 25 पुलिस कर्मी शामिल हैं।
श्री बर्वे को दरकिनार करते हुए कई पुलिस अधिकारियों ने सीधे पुलिस महानिदेशक सुबोध जायसवाल को मुंबई पुलिस आयुक्त के पद के लिए अर्जी लगायी थी लेकिन ऐसे अधिकारियों को कुछ हासिल नहीं हुआ। प्रोटोकाल का पालन नहीं करने के कारण ऐसे अधिकारियों को श्री बर्वे ने कारण बताओ नोटिस जारी किया।
एसीपी संगीता पाटिल को पुलिस अपराध शाखा से कोलाबा क्षेत्र, एसीपी विजय राणे को नियंत्रण कक्ष से साकीनाका क्षेत्र, एसीपी मिलिंद खेतले को साकीनाका से पाइधोनी क्षेत्र और एसीपी शांतिलाल जाधव को पाइधुनी से अंधेरी क्षेत्र में तबादला किया गया।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
image