Friday, Mar 29 2024 | Time 20:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पलामू में नौ निर्दलीय प्रत्याशियाें ने लिये नाम वापस, 80 उम्मीदवार मैदान में

डाल्टनगंज 16 नवंबर (वार्ता) झारखंड में पहले चरण के विधानसभा चुनाव को लेकर आज नाम वापसी के अंतिम दिन पलामू जिले से नौ निर्दलीय प्रत्याशियों ने नाम वापस लेने से जिले की सभी पांच सीटाें पर अब 80 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं।
निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने आज यहां बताया कि जिले की हुसैनाबाद विधानसभा सीट से अजय गुप्ता, सूर्या सोनल सिंह, जुल्फिकार अंसारी और प्रफुल्ल कुमार (सभी निर्दलीय) ने नाम वापस ले लिए हैं। इस प्रकार अब इस सीट से 19 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वहीं, विश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र से भी चार निर्दलीय उम्मीदवारों अमृत शुक्ला, गीता मेहता, रौशन सिंह और सुनील पांडेय ने अपने नाम वापस ले लिये। इस सीट के लिए भी अब 19 प्रत्याशी शेष बचे हैं।
पांकी विधानसभा क्षेत्र से एक निर्दलीय प्रत्याशी नीरज कुमार ने नाम वापस लिया है और अब यहां 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। छतरपुर और डाल्टनगंज विधानसभा क्षेत्र से किसी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया है। इनलिए छतरपुर से 12 और डाल्टनगंज से 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। आज ही प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह का आवंटन भी किया गया।
गौरतलब है कि पहले चरण में राज्य की 13 सीटों डालटनगंज, पांकी, हुसैनाबाद, विश्रामपुर, छतरपुर, लातेहार, मनिका, गढ़वा, भवनाथपुर, चतरा, गुमला और विशुनपुर में 30 नवंबर को मतदान होना है।
सं सूरज
वार्ता
image