Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पहले उपेक्षित सीमावर्ती जिले अब देश के लिए रोल मॉडल हैं: जितेंद्र

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कतार में खड़े आखिरी व्यक्ति तक विकास पहुंचाया गया है।
श्री सिंह ने कहा कि पिछली सरकार के दौरान सीमावर्ती जिले के जिन क्षेत्रों को पहले उपेक्षित किया गया था, अब देश के लिए रोल मॉडल बन गए हैं। उन्होंने कहा कि इसका सबसे अच्छा उदाहरण सीमावर्ती जिला कठुआ है, जिसे अब देश में विकास और शासन का प्रतीक माना जाता है। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर में प्रशासनिक प्रमुखों और पीआरआई की उपस्थिति में 'सार्वजनिक दरबार' को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों को सुना, विशेष रूप से निर्माणाधीन दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस हाईवे से संबंधित भूमि मुआवजा, प्रस्तावित अरुण जेटली स्टेडियम की स्थिति, अंतरराष्ट्रीय सीमा की जीरो लाइन पर रहने वाले लोगों के लिए उपलब्ध कराई गई सुविधाएं आदि के बारे में जानकारी हासिल की।
डॉ. सिंह ने कहा कि शासन को लोगों की दहलीज तक, अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक लाना केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के तहत ही संभव है, जिनका प्रयास 2014 में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद उन्होंने लोगों के मुद्दों को संबोधित करने के लिए किया गया है।
जिला प्रशासन के साथ 'जन दरबार' के दौरान डॉ. सिंह ने कहा कि शासन को केवल जिला मुख्यालय तक सीमित नहीं किया जा सकता है और इस प्रथा से हटना आवश्यक था जैसा कि कल रामनगर में और आज हीरानगर में किया गया है, ताकि जनसुनवाई की जा सके और जिला प्रशासन के साथ मौके पर ही समाधान किया जा सके।
उन्होंने कहा, "बीस वर्षों के बाद यह पहली बार है कि कठुआ में सीमावर्ती निवासियों के चेहरों पर खोई हुई मुस्कान वापस लाने के लिए सैकड़ों एकड़ सीमावर्ती भूमि को खेती के तहत लाया गया है, जो श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार के तहत ही संभव था, जो 'सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र में विश्वास करते हैं।
संतोष
वार्ता
image