Friday, Mar 29 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
दुनिया


फिलीपींस में कोरोना संक्रमण के 1607 नये मामले

मनीला ,26 अक्टूबर (शिन्हुआ) फिलीपींस में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 1607 नये मामलों की पुष्टि होने के बाद देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3,71,630 पर पहुंच गई। फिलीपींस के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी।
स्वास्थ्य विभाग की सचिव मारिया रोसारियो ने बताया कि इस दौरान 245 मरीजों के ठीक होने के साथ स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 3,28,258 पर पहुंच गई तथा 62 मरीजों की मौत से मरने वालों का आंकड़ा 7,039 पर पहुंच गया।
देश की राजधानी मनीला में सोमवार को कोरोना के सर्वाधिक मामले दर्ज किये गए हैं।
सुश्री मारिया ने कहा कि देश के मिंडानाओ क्षेत्र के कुछ निश्चित इलाकों में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।
फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने कुछ दिनों पहले कहा था कि कोरोना की वैक्सीन देश में जल्द से जल्द उपलब्ध हो इसके लिए सरकार ने फंड सुनिश्चित करने की दिशा में काम शुरू कर दिया है। श्री दुतेर्ते ने कहा कि देश में गरीबों को सबसे पहले वैक्सीन उपलब्ध कराई जायेगी। इसके अलावा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अहम भूमिका निभा रहे पुलिस और सेना के कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जायेगी।
उन्होंने कहा था कि चीन और रूस की ओर से विकसित की जा रही कोरोना वैक्सीन भी देश में उपलब्ध हो सकती है।
रवि जितेन्द्र
शिन्हुआ
More News
अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

29 Mar 2024 | 6:19 PM

मॉस्को, 29 मार्च (वार्ता) रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि अमेरिका ने अपनी इज्जत बचाने के लिए गाजा पट्टी में युद्धविराम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का विरोध नहीं किया, लेकिन उसने प्रस्ताव को गैर-बाध्यकारी घोषित करके गाजा में कार्रवाई के लिए इजरायल को और आजादी दे दी है।

see more..
image