Friday, Mar 29 2024 | Time 03:29 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


फिल्म बनाने वालों के लिए जम्मू-कश्मीर स्वर्ग है

मुंबई, 21 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के शिकारा आज भी यहां की कहानी का स्वयं बखान करते हैं और फिल्म बनाने वालों के लिए तो जम्मू-कश्मीर स्वर्ग जैसा है।
वैश्विक निवेश सम्मेलन-रोड शो में आज यहां जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार श्री केवल कुमार शर्मा ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के पर्वत, झरने, तालाब और हरी भरी वादियां तथा बर्फ से लिपटे पहाड़ों की खूबसूरती फिल्म बनाने वालों को खूब लुभाती है। पिछले कई दशक से फिल्म बनाने वाले कश्मीर में शूटिंग के लिए जरूर आते थे ।
उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर अब पूरी तरह से शांत है और यहां निवेश के लिए बहुत अच्छा अवसर है। उन्होंने कहा कि अगले 10 वर्ष में दो लाख करोड़ रुपये निवेश का लक्ष्य रखा गया है।
वर्तमान में जम्मू-कश्मीर में तेजी से बदलाव आ रहा है। यहां की सड़कें, रेल सेवा विस्तार आदि का काम बहुत तेजी से चल रहा है।
यहां सेब का व्यापार पिछले वर्ष की तुलना में कम नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर निवेशकों को कई सहूलियतें दे रही ताकि यहां उद्योग को बढ़ावा मिले। अब यहां किसी प्रकार का डर नहीं है। सुरक्षा के लिए हमारे जवान मुस्तैद हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि यहां के लोग बहुत ही शांति प्रिय लोग हैं।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image