Friday, Mar 29 2024 | Time 13:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फूलका ने सेना का अपमान किया, देशद्रोह का केस दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग

अमृतसर, 19 नवम्बर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की नेता और पंजाब की पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांता चावला ने वकील एच. एस. फूलका के अमृतसर बम बिस्फोट हमले को लेकर सेनाध्यक्ष विपिन रावत के प्रति दिये गये बयान की भर्त्सना करते हुये उन पर तत्काल देशद्रोह का मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है।
श्रीमती चावला ने शहीद मदनलाल ढींगरा स्मारक समिति की ओर से आज यहां हाथी गेट चौक पर फूलका का पुतला दहन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में आतंकवादियों द्वारा निरंकारी सत्संग भवन पर किये गये हमले की निंदा की और इसे राज्य में शांति भंग करने का घटिया प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि इस हमले में निर्दोष नागरिक हताहत हुये लेकिन फूलका ने यह बयान देकर न केवल पंजाब के जख्मों पर नमक छिड़का है बल्कि सेना का भी अपमान किया कि हो सकता है कि सेनाध्यक्ष ने स्वयं ही यह हमला करा कर अपने उस बयान को सही सिद्ध करने का प्रयास किया है जिसमें उन्होंने हाल ही में पंजाब में आतंकवाद के खतरे की आशंका जताई थी।
भाजपा नेता ने मांग की कि फूलका पर तत्काल देशद्रोह का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिये तथा इस मामले में को राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) को सौंप कर यह पता लगाया जाना चाहिये कि वह किन बाहरी ताकतों के इशारे पर वह काम कर रहे हैं। उन्होंने इस हमले को गुप्तचर एजेंसियों की विफलता भी करार दिया तथा इसमें शामिल लोगों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की।
रमेश1850वार्ता
image