Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
खेल


फैसले से खुश नहीं हूं: सरिता

फैसले से खुश नहीं हूं: सरिता

नयी दिल्ली, 18 नवम्बर (वार्ता) आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता के राउंड 16 में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो जाने वाली अनुभवी मुक्केबाज एल सरिता देवी (57-60) अपने मुकाबले में जजों के फैसले से खुश नहीं हैं लेकिन वह इसके खिलाफ विरोध दर्ज नहीं कराएंगी।

यहां आईजी स्टेडियम स्थित केडी जाधव हाल में चल रही इस प्रतियोगिता में 36 साल की मणिपुर की सरिता को आयरलैंड की केली एन हैरिंगटन ने लाइट वेट (57-60 )वर्ग में कड़े मुकाबले में 3-2 से पराजित किया। हैरिंगटन ने यह मुकाबला 29-28, 28-29, 29-28, 28-29, 29-28 से जीता।

मुकाबले के बाद संवाददाताओं से बातचीत में सरिता ने कहा कि वह फैसले से खुश नहीं हैं लेकिन वह कुछ नहीं कर सकती हैं। सरिता ने कहा, “मैं इस फैसले से खुश नहीं हूं। लेकिन मैं क्या कर सकती हूं। आखिरी राउंड में अंक मुझे मिलना चाहिए था लेकिन अंक विपक्षी मुक्केबाज को मिल गया।”

12 साल बाद प्रतियोगिता में वापसी करने वाली सरिता ने कहा, “ऐसा फैसला क्यों लिया ये जज ही बेहतर जानते होंगे। उन्हें मालूम होगा कि मुझे क्यों हराया। मैंने आखिरी राउंड जीता था लेकिन परिणाम मेरे पक्ष में नहीं आया।”

फैसले के खिलाफ किसी तरह का विरोध करने के बारे में पूछे जाने पर सरिता ने कुछ निराशा के साथ कहा, “एशियाई खेलों में भी मैंने विरोध किया था लेकिन नतीजा क्या निकला, मुझे ही सजा दी गयी। मैंने एक साल तक भुगता था इसलिए मैं अब विरोध नहीं कर सकती।”

इस हार के बावजूद जीवट की धनी और पूर्व स्वर्ण विजेता सरिता ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि उनमें जब तक जान है वह मुक्केबाजी जारी रखेंगी। सरिता ने कहा, “मैंने हमेशा संघर्ष किया है और अपनी लड़ाई मैं आगे भी जारी रखूंगी। मैं कभी हिम्मत नहीं हारती और मैं मुक्केबाजी छोड़ूँगी नहीं। मेरे अंदर एक आग है और मैं अपनी अकादमी के मुक्केबाजों के बीच इस आग को जलाऊँगी।”

सरिता ने साथ ही कहा कि वह प्रतियोगिता में मौजूद रहकर साथी मुक्केबाजों का हौसला बढ़ाना जारी रखेंगी।

 

More News
टिर्की ने श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर दी बधाई

टिर्की ने श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर दी बधाई

28 Mar 2024 | 5:40 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने दिग्गज गोलकीपर पी आर श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए कहा कि उनके अभुवन और दृष्टिकोण का युवा खिलाड़ियों पर सकारात्मक प्रभाव होगा।

see more..
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
image