Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बेअदबी मामला :एसआईटी ने बादल से की पूछताछ

चंडीगढ़ ,16 नवंबर (वार्ता) पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से आज विशेष जांच दल ने गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी तथा गोलीकांड मामले में पूछताछ की ।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रमोद कुमार की अगुवाई में गठित एसआईटी ने श्री बादल से पूछताछ की ।श्री कुमार तथा पुलिस महानिरीक्षक कुंवर विजय प्रताप ने श्री बादल के फ्लैट पर जाकर उनसे पूछताछ की ।
बाद में श्री बादल ने पत्रकारों को बताया कि यह सब राजनीतिक बदले की भावना से हो रहा है ।एसआईटी दरअसल उन्हें गवाह बनाना चाहती है । उन्होंने पहले कभी ऐसा नहीं देखा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता द्वारा चुने गये नुमांइदे के साथ ऐसा बर्ताव किया गया हो ।हालांकि उन्होंने सभी सवालों के जवाब देकर जांच में सहयोग का अपना फर्ज निभाया क्योंकि ये घटनायें उनके कार्यकाल 2015 में घटी।वह चाहते हैं कि जांच पूरी तरह निष्पक्ष हो ताकि सच लोगों के सामने आ सके ।
श्री बादल ने एसआईटी को यह भी बताया कि उन्होंने बेअदबी मामले का विरोध करने वाले सिख प्रदर्शनकारियों पर अक्तूबर 2015 में फायरिंग के आदेश नहीं दिये 1मुझे लगता है कि मेरे जवाबों से उन्हें संतुष्ट होना चाहिये लेकिन यह तो रिपोर्ट आने पर पता लगेगा ।वह जानते हैं कि रिपोर्ट में क्या होगा क्योंकि सरकार उन्हें दोषी ठहराने पर तुली है ।
जांच के समय फ्लैट पर अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ,विक्रम सिंह मजीठिया सहित बड़ी संख्या में पार्टी नेता मौजूद थे ।
ज्ञातव्य है कि अमरिंदर सरकार ने सदस्यों के आग्रह पर विधानसभा में यह वादा किया था कि वह बेअदबी तथा गोलीकांड मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई से वापस लेकर अपनी पुलिस को जांच सौंपेगे क्योंकि पंजाब पुलिस पूरी तरह सक्षम है ।उसके बाद विशेष जांच दल का गठन किया गया ।बहबलकलां पुलिस फायरिंग में दो व्यक्ति मारे गये थे ।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image