Friday, Apr 19 2024 | Time 07:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बेअदबी मामला : डेरा पहुंची एसआईटी, नहीं मिले विपसना, नैन

बेअदबी मामला : डेरा पहुंची एसआईटी, नहीं मिले विपसना, नैन

सिरसा, 06 दिसंबर (वार्ता) पंजाब के फरीदकोट में 2015 में धार्मिक बेअदबी की जांच के लिए गठित विशेष जांच टीम (एसआईटी) के अधिकारी आज यहां डेरा सच्चा सौदा की अध्यक्ष विपसना इंसां और उप सभापति पी आर नैन से पूछताछ के सिलसिले में यहां पहुंचे, हालांकि दोनों वहां मौजूद नहीं थे।

एसआईटी प्रमुख सुरेंद्र पाल सिंह परमार के नेतृत्व में आई टीम ने तीन घंटे डेरे में पड़ताल और वीडियोग्राफी की। सिरसा पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन टीम के साथ आए थे।

श्री जैन ने बताया कि एसआईटी को वहां मौजूद लोगों ने बताया कि पिछले करीब दो साल से विपसना यहां नहीं आ रही है। टीम बाद में वाइस चैयरमेन नैन के लिए डेरा स्थित शाह सतनाम जी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल पहुंची जहां डॉक्टर गौरव ने टीम को बताया कि वह उपचार के बाद यहां से चले गए हैं। वहां मौजूद प्रबधक मंडल के सदस्यों ने एसआईटी से कहा कि नैन को स्वास्थ्य लाभ मिलने के बाद एसआईटी के सामने पेश कर दिया जाएगा।

श्री परमार ने बताया कि लगातार तीन बार समन भेजने के बावजूद विपसना और नैन एसआईटी के समक्ष पेश नहीं हुए हैं। उन्होंने बताया कि नैन की तरफ से अपनी मेडिकल रिपोर्ट (एसआईटी) के पास भेजी गई थी लेकिन विपसना ने कोई जवाब भी नहीं दिया है।

एसआईटी ने इससे पहले पिछली 9 नवंबर को रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह से पूछताछ की थी। बाद में एसआईटी ने डेरा पदाधिकारियों को समन भेजे थे।

सं महेश विजय

वार्ता

image