Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बेअदबी मामले में हो रही घिनौनी सियासत:नैण

सिरसा, 29 जनवरी(वार्ता) हरियाणा में यहां स्थित डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पी.आर.नैण ने गुरू ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले में पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी पर निम्न दर्जे की राजनीति करने का आरोप लगाया है।
श्री नैण ने आज यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि बेअदबी मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह का नाम आरोपपत्र में शामिल करते हुए इसे अदालत में पेश करना बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि इस मासले में डेरा प्रमुख ने पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय में पंजाब पुलिस की जांच को चुनौती देते हुए याचिका दायर की हुई है और इस पर सुनवाई भी चल रही है ऐसे में पंजाब पुलिस द्वारा आरोपपत्र पेश करना गलत है।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब पंजाब विधानसभा चुनावों में डेरा सच्चा सौदा को बदनाम कर राजनीतिक लाभ उठाने की मंशा से किया जा रहा है। पंजाब पुलिस बेअदबी के असली दोषियों को पकड़ने के बजाय कथित तौर पर राजनीति से प्रेरित होकर कार्रवाई कर रही है जोकि अत्यंत निंदनीय है। उन्होंने कहा कि बेअदबी के मामले में इंसाफ होना चाहिए, न कि सियासी फायदे के लिए निर्दोषों को झूठे मामलों में फंसाया जाए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा की गई वैज्ञानिक और गहन जांच को नजरअंदाज कर सिर्फ राजनीतिक इशारे पर बिना किसी तथ्य के डेरा सच्चा सौदा के खिलाफ झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं जबकि डेरा प्रमुख का इन मामलों में कहीं भी नाम नहीं था। उन्होंने दावा किया कि पंजाब में सरकार बदलते ही मामलों को राजनीतिक रंग दे दिया गया।
सं.रमेश1821वार्ता
image