Friday, Mar 29 2024 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर में ऑनलाईन लोक अदालत आठ अगस्त को

बीकानेर, 16 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से आठ अगस्त को ऑनलाईन लोक अदालत आयोजित की जाएगी।
प्राधिकरण अध्यक्ष जिला एवं सेशन न्यायाधीश मदनलाल भाटी के निर्देशानुसार इस लोक अदालत में प्री-लिटिगेशन (मुकदमा पूर्व) के संदर्भ में ऑनलाईन लोक अदालत धन वसूली मामलों तथा लम्बित प्रकरणों के संदर्भ में चैक अनादरण, धन वसूली, एमएसीटी मामले, वैवाहिक विवाद (तलाक को छोड़कर), श्रम विवाद आदि विषयों पर आयोजित की जाएगी।
प्राधिकरण सचिव अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश पवन अग्रवाल ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए पक्षकार व अधिवक्ता घर से ही ऑनलाईन लोक अदालत में भाग ले सकते है।
उन्होंने बताया कि इसमें पक्षकारों को ई-मेल तथा व्हॉटसअप के जरिये नोटिस दिए जाएगें। दोनों पक्षकारों की सहमति के बाद विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्री-काऊंसलिंग की जाएगी। राजीनामा होने के दिवस ही उसे नियमानुसार तस्दीक किया जाएगा। दोनों पक्षकार राजीनामें पर इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर करेंगे तथा प्री-काऊंसलिंग बैंच के समक्ष उपस्थित पक्षकारों के अधिवक्ता द्वारा अपने-अपने पक्षकारों के हस्ताक्षरों को प्रमाणित किया जायेगा।
संजय रामसिंह
वार्ता
image