Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बागली को जिला बनाने की घोषणा की शिवराज ने

बागली को जिला बनाने की घोषणा की शिवराज ने

हाटपिपल्या (देवास), 14 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि देवास जिले के अधीन आने वाले बागली को जिला बनाया जाएगा।

श्री चौहान ने यह घोषणा यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी की जयंती पर उनकी प्रतिमा अनावरण के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए की। इस मौके पर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, पूर्व मंत्री दीपक जोशी और अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। इसके पहले श्री जोशी की प्रतिमा का अनावरण किया गया।

श्री चौहान ने कहा कि बागली को जिला बनाने की मांग औचित्यपूर्ण और काफी पुरानी है। इसलिए वे इसे जिला बनाने की घोषणा करते हैं। सरकार बागली को जिला बनाने के लिए आवश्यक कार्रवाई प्रारंभ करेगी और औपचारिकताएं पूर्ण होने पर बागली को जिला बनाया जाएगा। उन्होंने श्री जोशी के व्यक्तित्व का स्मरण किया और कहा कि श्री जोशी ने ही उन्हें अंगुली पकड़कर राजनीति सिखायी है। वे राजनीति को सिर्फ जनसेवा का माध्यम मानते थे।

श्री चौहान ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान पंद्रह माहों में श्री कमलनाथ और श्री दिग्विजय सिंह ने जनता से किए वादे पूर्ण नहीं किए। किसानों की ऋणमाफी के मामले में भी वादाखिलाफी की गयी। ऋणमाफी के आश्वासन के चलते कई किसानों ने ऋण जमा नहीं किया और वे अब डिफाल्टर बन गए। श्री चौहान ने भरोसा दिलाया कि ऐसे किसानों की समस्याओं का समाधान वे करेंगे।

श्री चौहान ने अपनी तीन माह पुरानी सरकार की उपलब्धियां गिनायीं और कहा कि कोरोना की अभूतपूर्व चुनौती के बावजूद सरकार ने किसानों, गरीबों, युवाओं, विद्यार्थियों, महिलाओं, प्रवासी श्रमिकों और प्रत्येक वर्ग की सुध ली और इसी का नतीजा है कि आर्थिक संसाधनों की चुनौतियों के बावजूद इन वर्गों के हितों से संबंधित कार्य नहीं रोके गए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ नेता श्री सिंधिया ने भी अपने संबोधन में श्री कैलाश जोशी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला और कहा कि अब मूल्यों की राजनीति करने वाले श्री जोशी जैसे संत राजनीति में दिखायी नहीं देते हैं। उन्होंने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यों की आलोचना की और कहा कि पंद्रह माह की सरकार के दौरान लोगों को सिर्फ छला गया। कांग्रेस नेता किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर भी असत्य बोल रहे हैं।

श्री सिंधिया ने कहा कि हाटपिपल्या समेत राज्य में 25 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव 'सत्य और असत्य' के बीच चुनाव माना जाएगा। उन्होंने कहा कि निश्चित ही आम लोग सत्य का साथ देंगे। श्री सिंधिया ने मुख्यमंत्री श्री चौहान के कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि वे जनसेवक के रूप में कार्य कर रहे हैं और सिर्फ इस क्षेत्र का ही नहीं पूरे प्रदेश का विकास करेंगे।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने हाटपिपल्या के विकास से संबंधित अनेक योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की।



प्रशांत

वार्ता

More News
मोदी का भाेपाल में रोड शो

मोदी का भाेपाल में रोड शो

24 Apr 2024 | 8:41 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) कड़ी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रोड शो शुरु हुआ।

see more..
इंडी “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर कर रहा काम, पीएम की कुर्सी का चल रहा 'ऑक्शन' : मोदी

इंडी “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर कर रहा काम, पीएम की कुर्सी का चल रहा 'ऑक्शन' : मोदी

24 Apr 2024 | 7:55 PM

हरदा, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' में प्रधानमंत्री पद के दावेदारों के मुद्दे को लेकर गठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस गठबंधन में प्रधानमंत्री की कुर्सी का भी 'ऑक्शन' चल रहा है और इंडी गठबंधन “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर काम कर रहा है।

see more..
image