Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
दुनिया


बंगलादेश ने रोहिंग्या संकट सुलझाने के लिए वैश्विक प्रयास की मांग की

ढाका, 18 सितंबर (वार्ता) बंगलादेश रोहिंग्या संकट सुलझाने के लिए इसी महीने होने वाली 74वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा में वैश्विक प्रयास की मांग करेगा।
बंगलादेश के विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमेन ने बुधवार को विदेश मंत्रालय में पत्रकारों से कहा कि रोहिंग्याओं के देश-प्रत्यावर्तन प्रक्रिया में तेजी लाने और म्यांमार पर अंतर्राष्ट्रीय दबाव बनाने के लिए संयुक्त राष्ट्र महासभा में बांग्लादेश की भागीदारी अत्यंत आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि 72वें और 73वें संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना द्वारा दिए गए तीन सूत्रीय प्रस्ताव अभी भी रोहिंग्या संकट के समाधान के लिए प्रासंगिक हैं। श्री मोमेन ने कहा कि सुश्री हसीना रोहिंग्या संकट के समाधान के लिए नया प्रस्ताव भी दे सकती हैं।
बंगलादेश के विदेश मंत्री ने इस बात के भी संकेत दिए कि वह इस मामले को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर चीन और म्यांमार के साथ बैठक कर सकते हैं। अधिकारियों के अनुसार यह बैठक 24 या 25 सितंबर को हो सकती है।
श्री मोमन ने कहा कि चीन रोहिंग्या देश-प्रत्यावर्तन प्रक्रिया पर बांग्लादेश के प्रस्तावों का समर्थन कर रहा है और उनके प्रयास अब नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा, “हमें इसके शांतिपूर्ण समाधान की पूरी उम्मीद है।”
शोभित
वार्ता
More News
दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमलों में 9 की मौत, सात घायल

दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमलों में 9 की मौत, सात घायल

28 Mar 2024 | 11:43 AM

बेरूत, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिणी लेबनान के कई कस्बों और गांवों को निशाना बनाकर किए गए इजरायल की ओर से किए गए हवाई हमलों में नौ लोग मारे गए और सात अन्य घायल हो गए।

see more..
सेनेगल में राष्ट्रपति पद के चुनाव में दियोमाये फेय ने दर्ज की जीत

सेनेगल में राष्ट्रपति पद के चुनाव में दियोमाये फेय ने दर्ज की जीत

28 Mar 2024 | 11:43 AM

डैकर, 28 मार्च (वार्ता) सेनेगल विपक्षी गठबंधन "डायोमाये प्रेसिडेंट" के उम्मीदवार बस्सिरौ डायोमाये फे ने राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है। सेनेगल के राष्ट्रीय मतगणना आयोग के अध्यक्ष अमाडी डियॉफ़ ने बुधवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, "श्री फेय ने कुल 2,434,751 वोट हासिल किए, जो कुल वोटों का 54.28 प्रतिशत है। मतदान प्रतिशत 61.30 प्रतिशत रहा।"

see more..
अमेरिका के बाल्टीमोर में दो शव मिले

अमेरिका के बाल्टीमोर में दो शव मिले

28 Mar 2024 | 10:05 AM

वाशिंगटन, 28 मार्च (वार्ता) अमेरिका के शहर बाल्टीमोर में पुल ढहने की जगह से दिन में एक पिकअप ट्रक में दो लोगों के शव बरामद हुए हैं। अमेरिका में अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। मैरीलैंड राज्य पुलिस के कर्नल रोलैंड बटलर ने बुधवार अपराह्न में संवाददाता सम्मेलन में कहा, "गोताखोरों ने पुल के मध्य क्षेत्र में लगभग 25 फीट पानी में डूबे एक लाल पिकअप ट्रक को पाया। गोताखोरों ने वाहन के भीतर फंसे इस त्रासदी के दो पीड़ितों को बरामद किया।"

see more..
image