Friday, Apr 19 2024 | Time 06:19 Hrs(IST)
image
दुनिया


बंगलादेश में अस्पताल में आग, पांच मरीजों की मौत

बंगलादेश में अस्पताल में आग, पांच मरीजों की मौत

ढाका 28 मई (वार्ता) बंगलादेश में राजधानी ढाका के यूनाइटेड अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भीषण आग लग जाने से पांच मरीजों की मौत हो गयी।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस के उपायुक्त सुदीप कुमार चक्रवर्ती ने बताया कि मृतकों में से तीन व्यक्ति कोविड-19 के मरीज थे जबकि दो की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

दमकल विभाग के एक अधिकारी कमल हुसैन ने बताया कि यह आग बुधवार देर रात करीब 10 बजे लगी थी। अस्पताल की मुख्य इमारत के बाहर टेंट लगातार अस्थायी आइसोलेश वार्ड बनाया गया था। पुलिस ने बताया कि टेंट बनाने में उपयोग किए गए सामानों और अधिक मात्रा में सैनिटाइजर होने के कारण आग काफी तेजी से फैल गयी।

Three units of the Fire Service and Civil Defence tamed the flames within half an hour, but not before the four-room structure was completely burned down, fire service's Kamrul said.

दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार आग पर काबू पा लिया। लेकिन तब तक चार कमरों वाला अस्थायी वार्ड पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका था।

The authorities were not certain what caused the fire, but quoting relatives of the patients, Mr Chakraborty said it appeared an air conditioner spark triggered the fire.

श्री चक्रवर्ती ने कहा कि आग के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। मरीजों के परिजनों के मुताबिक एयर कंडिश्नर में स्पार्क होने से यह आग लगी

मृतकों में चार पुरुष और एक महिला शामिल है।

यूनाइटेड अस्पताल के संचार एवं कारोबार विभाग की प्रमुख अधिकारी डॉ शगूफा अनवर के मुताबिक आग शार्ट सर्किट होने की वजह से लगी थी।

गौरतलब है कि बंगलादेश में कोरोना संक्रमण के अब तक 38 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि करीब 550 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। बंगलादेश में कोरोना संक्रमण का पहला मामला आठ मार्च को सामने आया था।

रवि.संजय

वार्ता

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image