Friday, Apr 19 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
दुनिया


बंगलादेश में सख्त दिशा-निर्देशों के बीच शुरू हाेंगी आर्थिक गतिविधियां

ढाका, 28 मई (शिन्हुआ) बंगलादेश ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप के बीच अपनी सुस्त पड़ी अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए रविवार से कुछ कार्यालयों को खोलने और कारोबार दोबारा शुरू करने का फैसला किया है।
बंगलादेश सरकार ने गुरुवार को इस संबंध में एक गजट अधिसूचना जारी कर यह जानकारी दी। अधिसूचना के मुताबिक कार्यालय खोलने और कारोबार शुरू करने के लिए सरकार की ओर से सख्त दिशा-निर्देश तय किए गए हैं। नये सरकारी आदेश के मुताबिक सभी प्रकार के कार्यालयों को 15 जून तक खोलने की अनुमति दी गयी है लेकिन इस दौरान सभी को
स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। सरकारी आदेश के अनुसार यात्रियों की सीमित संख्या के साथ सार्वजनिक परिवहन सेवा भी शुरू की जा सकेगी। इस दौरान सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।
लोगों के रात आठ बजे के बाद सुबह छह बजे तक अपने घरों से निकलने पर पाबंदी होगी।
गौरतलब है कि कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बंगलादेश में 26 मार्च से ही लॉकडाउन लागू है जिसे 30 मई तक बढ़ाया गया था। बंगलादेश में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 2029 नए मामले सामने आए थे। बंगलादेश में कोरोना संक्रमण के अब तक 38 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि करीब 550 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। बंगलादेश में कोरोना संक्रमण का पहला मामला आठ मार्च को सामने आया था।
रवि.श्रवण शिन्हुआ
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image