Friday, Mar 29 2024 | Time 11:10 Hrs(IST)
image
खेल


बेंगलुरु को चित कर दिल्ली पहली बार फाइनल में

बेंगलुरु को चित कर दिल्ली पहली बार फाइनल में

अहमदाबाद, 16 अक्टूबर (वार्ता) दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को गत विजेता बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से शिकस्त देकर पहली बार इस टूर्नामेंट से फाइनल में जगह बना ली।

अहमदाबाद के एका एरेना के ट्रांसस्टेडिया में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली की टीम बेंगलुरु पर भारी पड़ी और उसने फाइनल में प्रवेश कर लिया। बेंगलुरु बुल्स का इसी के साथ सीज़न-7 में सफ़र थम गया।

नवीन कुमार दिल्ली की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो साबित हुए जिन्होंने इस सीजन का 21वां और लगातार 20वां सुपर-10 करते हुए 15 रेड अंक हासिल किए जबकि डिफ़ेंस में अनिल कुमार को 4 टैकल प्वाइंट्स मिले। बेंगलुरु की ओर से पवन कुमार सहरावत ने भी सुपर-10 के साथ 18 रेड अंक लिए। लेकिन उनका यह प्रदर्शन भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला सका।

पहले हाफ़ में दबंग दिल्ली ने पूरी दंबगाई के साथ शुरुआत की और देखते ही देखते बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट कर दिया। चार मिनटों के अंदर ही दिल्ली के डिफ़ेंस और रेडिंग दोनों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए बुल्स को ऑलआउट कर दिया और 9-3 की बढ़त बना ली। दिल्ली ने फिर अपना दबदबा क़ायम रखा और 13वें मिनट में दूसरी बार बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट करते हुए 21-10 की बढ़त बना ली।

बेंगलुरु के लिए पवन सहरावत एक छोर से मोर्चा संभाले हुए थे लेकिन टीम के अन्य खिलाड़ी उनका साथ नहीं निभा सके जिससे बेंगलुरु का पलड़ा दिल्ली के आगे भारी पड़ने में नाकाम साबित हुआ। पहले ही हाफ़ में नवीन कुमार ने अपना सुपर-10 पूरा कर लिया था, जो इस सीज़न में उनका 21वां और लगातार 20वां सुपर-10 था। हाफ़ टाइम तक दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स पर 26-18 की बढ़त बना ली थी।

दूसरे हाफ़ में हालांकि बेंगलुरु ने शुरुआत अच्छी की और नवीन ने सुपर टैकल किया तथा अगले ही रेड में पवन ने भी अपना सुपर-10 पूरा करते हुए बेंगलुरु की मैच में वापसी कराने की कोशिश की। पवन ने एक ही रेड में दिल्ली के दोनों कॉर्नर रविंदर और जोगिंदर का शिकार कर लिया और दोनों टीमों के बीच फ़ासला घटकर महज पांच अंकों का रह गया । लेकिन दिल्ली ने लगातार अपनी बढ़त बरक़रार रखी और बेंगलुरु के स्टार रेडर पवन को कई बार टैकल करते हुए उन्हें कोर्ट से बाहर रखा।

मैच के अंतिम चार मिनट के खेल में दिल्ली सात अंकों से आगे थी और बेंगलुरु के स्टार रेडर पवन और रोहित दोनों बाहर थे। दिल्ली की तरफ से अनिल कुमार ने 4 टैकल अंक ले लिए। दिल्ली ने एक बार फिर बेंगलुरु को ऑलआउट करते हुए बेंगलुरु के खिलाफ महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली और मैच समाप्ति की घोषणा होने पर दिल्ली ने इतिहास रचते हुए गत विजेता बेंगलुरु को हराकर पहली बार फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया।

दिल्ली इस टूर्नामेंट के इस सत्र के फ़ाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। फाइनल में उसका मुकाबला यू मुम्बा और बंगाल वॉरियर्स के बीच दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से 19 अक्टूबर को होगा।

शोभित, राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image