Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
खेल


बेंगलुरू द स्प्रिंट में हिस्सा लेंगी 40 टीमें

बेंगलुरू द स्प्रिंट में हिस्सा लेंगी 40 टीमें

बेंगलुरू, 22 मार्च (वार्ता) स्प्रिंट द बेंगलुरू-2019 शनिवार से नए कलेवर के साथ आ रही एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप की झलक पेश करेगा।

नए प्रायोजक चैम्पियंस याच्ट क्लब ने कहा है कि इस प्रतियोगिता के सभी छह राउंड में विश्व स्तर की सुविधाएं होंगी जहां अंतर्राष्ट्रीय ड्राइवर हिस्सा लेंगे और यह इवेंट देश में मोटरस्पोर्टस को नया आयाम देगा।

दो दिन तक चलने वाले इस इवेंट में 40 टीमों ने हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है। साथ ही यह महिलाओं के लिए अलग क्लास को लागू कर नया रिकार्ड भी स्थापित करेगा। वे आईएनआरसी, आईएनआरसी-2, आईएनआरसी-3, एफएमएससीआई 4डब्ल्यूडी और एफएमएससीआई 2डब्ल्यूडी में हिस्सा ले सकेंगी।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वाम्सी मेर्ला ने कहा, “जैसा कि हमारा नाम चैम्पियन याच्ट क्लब बताता है, हम चैम्पियन तैयार करने में विश्वास रखते हैं। आईएनआरसी में हम इसी मकसद के साथ कदम रख रहे हैं। हम ड्राइवरों के लिए न सिर्फ एक अच्छा प्लेटफॉर्म स्थापित करेंगे बल्कि उन्हें बेहतर बनाने के लिए विश्व स्तरीय रूट पर होने वाली अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा भी मुहैया कराएंगे।”

एफएमएससीआई से लाइसेंस प्राप्त 250 प्रतिभागियों को पांच लाख रुपये की पर्सनल एक्सीडेंट गारंटी और पांच लाख रुपये की मेडिकल एक्सपेंसस गारंटी दी गई है जबकि 100 अधिकारियों को 25 लाख पर्सनल एक्सीडेंट और एक लाख मेडिकल एक्सपेंसस गारंटी दी गई है।

स्प्रिंट द बेंगलुरू 2019 कर्नाटक मोटर स्पोर्टस क्लब (केएमएससी) के तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है। यहां प्रतिभागी प्रतियोगिता की छह स्टेज के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। टीमें 108 किलोमीटर चलने के बाद 30 किलोमीटर की स्पेशल स्टेज में भी प्रतिस्पर्धा करेंगी। यह प्रतियगिता बेंगलुरू अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास स्थित एलजी चैम्पियंस ग्रीन कंट्री में आयोजित की जाएगी।

 

image