Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बुजुर्ग महिला से बदसलूकी करने वालों को नहीं बख्शा जाएगाः जयराम ठाकुर

बुजुर्ग महिला से बदसलूकी करने वालों को नहीं बख्शा जाएगाः जयराम ठाकुर

शिमला, 12 नवंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा है कि मंडी जिले में बुजुर्ग महिला के साथ बदसलूकी करने वालों को किसी हाल में नहीं बख्शा जाएगा।

पुलिस को सख्त हिदायत दे दी गई है।

श्री गुरु नानक देव जी की जयंती पर शिमला कार्ट रोड़ स्थित गुरुद्वारा पहुंचे श्री ठाकुर ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि पुलिस को इस बारे में सख्त निर्देश दे दिये हैं । धर्म की आड़ में इस तरह के दुर्व्यवहार करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई है। दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा ।

इससे पहले गुरूपर्व पर राज्य स्तरीय समारोह के दौरान ‘शब्द कीर्तन’ में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री गुरू नानक देव जी के अनुसार ईश्वर सर्वव्यापी, निराकार, शाश्वत और अलौकिक है। गुरू नानक देव जी ने यह संदेश दिया है कि ईश्वर केवल एक ही है, उनकी नजरों में सभी समान हैं और हमें उन्हें भूलना नहीं चाहिए। गुरबाणी में भी विश्व भाईचारे का संदेश दिया गया है।

श्री कहा कि श्री गुरू नानक देव जी अपने राजनीतिक, सामाजिक और आध्यात्मिक विश्वास के लिए जाने जाते थे, जिसका आधार प्यार, समानता, भाईचारा और सदाचार है। उन्होंने विश्व को ‘एक ईश्वर’ और ‘ईश्वर ही सत्य है’ का संदेश दिया।

मुख्यमंत्री को श्री गुरुद्वारा सिंह सभा प्रबंधक समिति शिमला के अध्यक्ष जसविन्द्र सिंह ने ‘सिरोपा’ भेंट किया।

उन्होंने शिमला गुरुद्वारा प्रबंधक समिति द्वारा भेंट की गई एंबुलेंस की चाबी भी चालक को सौंपी।

सं शर्मा

वार्ता

image