Friday, Apr 19 2024 | Time 16:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिजली चोरी की रोकथाम पर अंकुश जरूरी: प्रियव्रत

ग्वालियर, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि उपभोक्ताओं की व्यक्तिगत शिकायतों (एफओसी) की मॉनीटरिंग महाप्रबंधक स्तर से की जाए।
श्री सिंह ने यह बात यहां मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मैदानी अधिकारियों की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि ग्वालियर-चंबल संभाग के कतिपय जिलों में फीडर सेपेरेशन, आरजीजीवाय, दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना और सौभाग्य योजना के गुणवत्ताहीन कार्यों की जांच एक उच्च स्तरीय कमेटी द्वारा की जायेगी।
इस अवसर पर सहकारिता एवं सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह, श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदया, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सहित वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक विशेष गढ़पाले उपस्थित थे।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली का बिल समय से भरें, बिजली चोरी की रोकथाम, विद्युत सुरक्षा को लेकर पोस्टर, बैनर तथा अन्य जन माध्यमों के जरिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे जिला योजना समिति की बैठक में आवश्यक रूप से उपस्थित हों।
उन्होंने कहा कि दो महीने में ऐसी कार्ययोजना पर काम किया जाए ताकि बिजली चोरी पर प्रभावी अंकुश लगे। उन्होंने कहा कि वितरण केन्द्र एवं निम्न दाब लाईनों की मरम्मत पर विशेष ध्यान दिया जाए।
नाग
वार्ता
image