Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बेटी का आरोप अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से हुई डा. बंसल की मौत

शिमला, 20 सितम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में नेरचौक स्थित लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के कम्पयुनिटी मैडीसिन विभाग के प्रमुख डा. प्रदीप बंसल की कोरोना संक्रमण से मौत होने पर उनके परिजनों ने यहां स्थित आईजीएमसी अस्पताल प्रशासन पर ईलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।
डा. बंसल की बेटी डा. चाहत ने आरोप लगाया है कि उनके पिता की हालत गम्भीर होने पर भी बार बार बुलाने पर कोई भी डॉक्टर उन्हें कोरोना वार्ड में देखने नहीं पहुंचा। हालत ज्यादा बिगड़ने पर डा. बंसल को पंजाब के मोहाली स्थित एक निजी अस्पताल के लिये रैफर कराया गया जहां उन्हें बेंटिलेटर पर रखा गया और गत रविवार को उनकी मौत हो गई। हिमाचल में कोरोना के कारण किसी डॉक्टर की यह पहली मौत है। डा. बसंल की मौत प्रदेश के स्वास्थ्य के लिये एक बड़ा आघात है। वह पंजाब के बनूर के रहने वाले थे।
डा. चाहत मंडी जिले के बगस्याड स्वास्थ्य खंड के एक जनस्वास्थय केंद्र में बतौर चिकित्सा अधिकारी कार्यरत हैं। वह करीब दस दिन पहले ड्यूटी के दौरान ही कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गईं थीं। वहीं डा. बंसल अपने किसी करीबी रिश्तेदार की मृत्यु होने पर परिवार सहित अपने परिजनों के पास पटियाला गये थे। वापिस मंडी लौटने पर लगभग 15 दिन पहले उनकी तबीयत खराब होने लगी। जांच में वह कोरोना संक्रमित पाये गये। लगभग दस दिन पहले ही उन्हें यहां आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
सं.रमेश1448वार्ता
image