Friday, Mar 29 2024 | Time 20:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बेटों के बाद अब अजय चौटाला भी इनेलो से निष्कासित

बेटों के बाद अब अजय चौटाला भी इनेलो से निष्कासित

चंडीगढ़, 02 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) के बीच मचा घमासान आज उस समय चरम पर पहुंच गया जब इसके प्रधान महासचिव अजय चौटाला को भी अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोपों के चलते पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

इनेलो के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला की मौजूदगी में यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। उन्होंने अजय चौटाला को पार्टी के प्रधान महासचिव पद से हटाने तथा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता समाप्त करने सम्बंधी पार्टी सुप्रीमो आेम प्रकाश चौटाला का पत्र पढ़ कर सुनाया। श्री ओम प्रकाश चौटाला के हवाले से ही गत दो नवम्बर को श्री अजय चाैटाला के दोनों बेटों हिसार से लोकसभा सांसद दुष्‍यंत चौटाला और उनके अनुज दिग्विजय सिंह के भी पार्टी से निष्कासन के आदेश हुये थे। हालांकि दुष्यंत चौटाला ने हाल ही में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि वह पार्टी में ही हैं क्योंकि उन्हें निष्कासित करने सम्बंधी कोई औपचारिक सूचना पार्टी की ओर से प्राप्त नहीं हुई है।

श्री अरोड़ा ने यह भी बताया कि आगामी 17 नवम्बर को चंडीगढ़ में पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक भी बुलाई गई है। उल्लेखनीय है कि श्री अजय चौटाला ने भी पार्टी का प्रधान महासचिव होने के नाते 17 नवम्बर को जींद में पार्टी की कार्यकारिणी की बैठ‍क बुलाई थी जिसमें आगे की रणनीति का ऐलान किया जाना था। उन्होंने इस सम्बंध में पार्टी के सभी पदाधिकारियों को पत्र भी जारी किया था। श्री अजय चौटाला के इस रुख से पार्टी में जहां घमासान मच गया था वहीं चौटाला परिवार के बीच आरोपों-प्रत्यारोपों और तलख बयानबाजी शुरू हो गई थी।

image