Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
खेल


बैडमिंटन में भारत के दो स्वर्ण और दो रजत पक्के

बैडमिंटन में भारत के दो स्वर्ण और दो रजत पक्के

पोखरा, 05 दिसंबर (वार्ता) भारत की अश्मिता चलिहा और गायत्री गोपीचंद ने गुरुवार को महिला वर्ग के सेमीफाइनल तथा सिरिल वर्मा और आर्यमन टंडन ने पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में अपने-अपने मुकाबले जीतकर 13वें दक्षिण एशिया खेलों के एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली। इस तरह दोनों एकल वर्गों में भारतीय खिलाड़ियों के फाइनल में पहुंचने से देश के दो स्वर्ण और दो रजत पदक पक्के हो गए हैं।

शीर्ष वरीयता प्राप्त अश्मिता ने श्रीलंका की खिलाड़ी अचिनी रत्नासिरी को 21-5, 21-7 से हराया जबकि गायत्री ने भी श्रीलंका की दलिमी दियास को 21-17, 21-14 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दोनों भारतीयों के फाइनल में पहुंचने से इस वर्ग में भारत के स्वर्ण और रजत पदक तय हो गए हैं।

पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में सिरिल वर्मा ने श्रीलंका के दिनुका करुणारत्ने को लगातार गेमों में 21-19, 21-12 से और आर्यमन टंडन ने दूसरी सीड नेपाल के रत्नाजीत तमांग को 21-18, 14-21, 21-18 से हराकर फाइनल में स्थान बना लिया। दोनों भारतीयों के फाइनल में पहुंचने से इस वर्ग में भारत के स्वर्ण और रजत पदक तय हो गए हैं।

पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल में कृष्णा गरागा और ध्रुव कापिला ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तानी जोड़ी मोहम्मद अतिक और राजा मोहम्मद हसनीन की जोड़ी को 21-15, 21-7 से हराकर फाइनल में जगह बनायी। भारतीय जोड़ी का फाइनल में श्रीलंका की जोड़ी दियास एंगोडा विदानालागे और बी थारिंदु दुलेव से मुकाबला होगा जिन्होंने सेमीफाइनल में नेपाल के प्रिंस देहेल और पी महाराजन को 21-11, 21-19 से हराकर फाइनल में जगह बनायी है।

मिश्रित युगल में शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत के ध्रुव और मेघना की जोड़ी ने नेपाल की जोड़ी बिकास श्रेष्ठ और अनु माया राय को 21-14, 21-13 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। महिला युगल में दोनों भारतीय जोड़ियों को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। सभी वर्गों के फाइनल मुकाबले शुक्रवार को होंगे।

शोभित, राज

वार्ता

image