Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर » HJMUE


बादलों में विमान के राडार से बचने संबंधी मोदी के बयान पर उमर ने कसा तंज

श्रीनगर, 12 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बादलों के दौरान राडार के विमानों की माॅनिटरिंग न कर पाने के संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर तंज कसते हुए कहा है कि यह सामरिक जानकारी का एक अहम हिस्सा है, जो भविष्य में एयर स्ट्राइक की योजना बनाते समय महत्वपूर्ण साबित होगी।
श्री उमर ने ट्विटर पर लिखा,“पाकिस्तानी राडार बादलों को भेद नहीं सकते। यह सामरिक जानकारी का एक अहम हिस्सा है, जो भविष्य में एयर स्ट्राइक की योजना बनाते समय महत्वपूर्ण साबित होगी।”
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल को दिये गये साक्षात्कार में बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर कहा था कि मौसम अचानक खराब हो गया, बादल थे और बहुत बारिश हुई थी। हमारे मन में संदेह था कि क्या बादल के दौरान हम जा सकते हैं। समीक्षा के दौरान (बालाकोट योजना) विशेषज्ञों ने कहा कि यदि हम तारीख बदल दें, तो क्या होगा? मेरे मन में दो विषय थे, एक गोपनीयता थी और दूसरा, मैंने कहा कि मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो विज्ञान जानता हो। मैंने कहा कि इतने अधिक बादल हैं और बारिश हो ही है, तो इसका एक लाभ भी है। हम राडार से बच सकते हैं? सभी बड़े उलझन में थे कि क्या करें? अंततः मैंने कहा कि बादल हैं ... चलो आगे बढ़ते हैं।”
श्री मोदी के इस बयान को गुजरात प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर डाला है, जिसे श्री उमर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया, लेकिन थोड़ी देर बाद उन्होंने इसे अपने ट्विटर अकाउंट से हटा दिया और ट्वीट किया,“ देखो यह दृश्य बादल में खो गया। सौभाग्य से स्क्रीन शॉट मदद करने के लिए चारो ओर तैर रहा है।”
संतोष.श्रवण
वार्ता
There is no row at position 0.
image