Friday, Apr 26 2024 | Time 03:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बांध निर्माण करने वाली कंपनी के 29 वाहन जब्त

सागर, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर जिले के नरयावली में एक बांध का निर्माण करने वाली कंपनी के अवैध रुप से संचालित 29 वाहनों को जब्त किया गया है।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि नरयावली के बसोना क्षेत्र में की गयी चेकिंग के दौरान इन वाहनों को पकडा गया। इनमें से कई वाहन अन्य राज्यों में पंजीकृत है, जिनका मध्यप्रदेश का मोटरयान कर जमा नहीं पाया गया एवं वाहन से संबंधित दस्तावेज जैसे- परमिट, फिटनेस, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र नहीं पाये गये।
परिवहन विभाग ने इन वाहनों में 03 वाहनों जप्त कर कार्यालय परिसर में एवं शेष 26 वाहन जप्त कर कंपनी के मैनेजर के सुपुर्द रखे गये है तथा उन्हें एक सप्ताह का समय प्रदान किया गया है कि इन समस्त वाहनों का मध्यप्रदेश राज्य का मोटरयान कर जमा करे एवं वाहन के वैध दस्तावेज प्रस्तुत करे, समयसीमा में वाहनों के दस्तावेज एवं मध्यप्रदेश का मोटरयानकर जमा नहीं किये जाने पर कार्यवाही की जायेगी।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि चैकिंग की कार्यवाही में विशेष रूप से बकाया टैक्स, ओव्हर लोडिंग, वाहन चालक एवं परिचालक से संबंधित दस्तावेजों का परीक्षण, फिटनेस, परमिट, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र संबंधी दस्तावेजों का परीक्षण जांच दल द्वारा किया गया।
सं बघेल
वार्ता
image