Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बाबा इकबाल सिंह के निधन पर धामी ने शोक व्यक्त किया

अमृतसर, 29 जनवरी (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाले अकाल अकादमियों के संस्थापक बारू साहिब के बाबा इकबाल सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।
एसजीपीसी अध्यक्ष ने शनिवार को दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि बाबा इकबाल सिंह अपनी कड़ी मेहनत से शिक्षा के फल-फूलने और अकाल अकादमियों की एक श्रृंखला स्थापित करने के लिए मार्गदर्शक बने; वे पिछड़े क्षेत्रों में शिक्षा का प्रकाश फैलाने के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि बाबा इकबाल सिंह द्वारा शुरू की गई अकाल अकादमियों में वहां शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों को प्राथमिकता के आधार पर सिख धर्म का ज्ञान दिया जाता है, जो उनकी पंथक भावना को दर्शाता है।
अधिवक्ता धामी ने कहा कि बाबा इकबाल सिंह के निधन से सिख पंथ (समुदाय) एक प्रबुद्ध आत्मा से रहित हो गया है। इस दौरान तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने बाबा इकबाल सिंह की अतुलनीय सेवाओं को याद करते हुए कहा कि वह एक दृढ़ व्यक्तित्व थे, जिन्होंने समाज की भलाई के लिए काम किया। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्तित्व का निधन पंथ के लिए एक बड़ी क्षति है।
ठाकुर टंडन
वार्ता
image