Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:02 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय अंडर-18 पुरुष टीम सेमीफाइनल में

भारतीय अंडर-18 पुरुष टीम सेमीफाइनल में

ब्यूनस आयर्स, 12 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय अंडर-18 पुरूष टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को पोलैंड को 4-2 से हराकर युवा ओलंपिक खेलों की फाइव ए साइड हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय महिला टीम अपने पांचवें और आखिरी पूल ए मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंच गयी है।

पुरूष टीम की पोलैंड पर जीत में शिवम आनंद (1, 8) ने दो गोल और मनिंदर सिंह (3) तथा संजय (17) ने एक-एक गोल किया। भारत का सेमीफाइनल में अर्जेंटीना और बंगलादेश के बीच मैच के विजेता से मुकाबला होगा।

भारतीय पुरुष टीम ने इससे पहले अपने आखिरी पूल बी मैच में कनाडा को 5-2 से शिकस्त दी थी। पुरूष टीम की जीत में संजय ने चौथे और 17वें, शिवम आनंद ने 7वें, सुदीप चिरमाको ने 10वें और राहुल कुमार राजभर ने 17वें मिनट में गोल किये। कनाडा की ओर से रोवन चाइल्ड्स ने 15वें और 16वें मिनट में गोल किये।

जूनियर महिला हॉकी टीम इस तरह हॉकी 5 ए साइड प्रतियोगिता में अपने पूल ए में 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रही जबकि अर्जेंटीना शीर्ष पर रहा। भारतीय टीम के लिये मुमताज़ खान ने दूसरे और 17वें मिनट, रीत ने 10वें, लालरेमसियामी ने 12वें और इशिका चौधरी ने 13वें मिनट में गोल किये।

अर्जेंटीना के खिलाफ पिछले मैच में मिली हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के सामने आखिरी पूल में भारतीय महिला टीम के लिये यह जीत अहम साबित हुई जिसके साथ उसने क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का कर लिया। मैच के शुरूआती दो मिनट में भारत के लिये मुमताज़ ने पहला गोल किया। दोनों ही टीमों को पहले क्वार्टर में अच्छे मौके हाथ लगे और दक्षिण अफ्रीका ने 10वें मिनट में काएला डी वाला के गोल से मैच को 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

भारत ने रीत के गोल से लेकर बढ़त बनाई और 2-1 की बढ़त बना ली। रीत ने हाॅफ टाइम की समाप्ति से पांच सेकंड शेष रहते यह गोल किया। अगले क्वार्टर में दक्षिण अफ्रीकी गोलकीपर मिशका एलिस ने मुमताज़ के दो प्रयासों का बचाव किया लेकिन लालरेमसियामी ने 12वें मिनट में गोल दाग दिया। इशिका ने भी एक मिनट बाद ही स्कोरकार्ड पर अपना नाम दर्ज करवा लिया और भातर ने 4-1 की मजबूत बढ़त बना ली।

मुमताज़ ने फिर 17वें मिनट में गोल किया और भारत की बढ़त 5-1 पहुंच गयी। दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी चरणों में वापसी के प्रयास जारी रखे और 19वें मिनट में एंजेला वेलहैम ने टीम के लिये गोल कर हार के अंतर को कम किया। भारत ने 5-2 से मैच अपने नाम किया जो उसकी पूल ए में पांच मैचों में चौथी जीत है। भारतीय टीम अब क्वार्टरफाइनल में चुनौती के लिये उतरेगी।

 

More News
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

28 Mar 2024 | 10:05 AM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदाबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया है।

see more..
चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

27 Mar 2024 | 11:35 PM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को जीत के लिए रिकार्ड 278 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image