Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:07 Hrs(IST)
image
दुनिया


ब्रिटिश तेल टैंकर का चालक दल सुरक्षित: रूसी दूतावास

मॉस्को 21 जुलाई(स्पूतनिक) रूस के दूतावास ने कहा है कि ईरान रेवल्यूशनरी गार्ड द्वारा अपहृत ब्रिटिश तेल टैंकर के चालक दल के सभी सदस्य स्वस्थ एवं सुरक्षित हैं।
रूसी दूतावास के प्रवक्ता एंड्रेई गेनेको ने ईरानी अधिकारियों से संपर्क किये जाने के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, “ चालक दल के सभी सदस्य स्वस्थ एवं सुरक्षित हैं। उनकी जान को कोई खतरा नहीं है।”
उन्होंने बताया कि दूतावास ने ईरानी राजनयिकों से संपर्क किया है , जिन्होंने आश्वस्त किया कि चालक दल के सदस्यों को जहाज पर घूमने की अनुमति दी गयी है। उन्होंने कहा, “ चालक दल के सभी सदस्य जहाज के डेक पर हैं तथा जहाज में जांच का काम लगातार जारी है। चालक दल के सदस्यों को जहाज पर घूमने पर रोक नहीं है।”
इस बीच तेहरान में ईरानी राजदूत हामिद बेईिदनेजाद ने तेल टैंकर को कब्जे में लिए जाने की घटना के बाद ब्रिटेन को ईरान के साथ संबंध खराब न करने की चेतावनी दी है।
उल्लेखनीय है कि ईरान रेवल्यूस्नरी गार्ड ने शुक्रवार को होरमुस की खाड़ी में ब्रिटिश तेल टैंकर ‘स्टेना इम्पेरो’ को अपने कब्जे में ले लिया था। इसमें चालक दल के कुल 23 लोग सवार हैं जिनमें भारत के 18, रुस के तीन, लात्वीयावासी और फिलिपिनो के एक-एक नागरिक शामिल हैं।
टंडन राम
स्पूतनिक
More News
ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

19 Apr 2024 | 3:43 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इजरायल की ओर से किये गये हमलों का खंडन किया है। अधिकारी ने कहा कि ईरान के खिलाफ कोई मिसाइल हमला नहीं किया गया है।

see more..
कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

19 Apr 2024 | 4:21 PM

कराची, 19 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के कराची शहर के लांधी इलाके में जापानी नागरिकों को ले जा रही गाड़ी पर आत्मघाती हमला किया गया। इस हमले में पांच जापानी नागरिक बाल-बाल बच गए हैं, लेकिन उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
यूएई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश , फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत

यूएई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश , फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत

19 Apr 2024 | 3:33 PM

अबू धाबी, 19 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इस सप्ताह रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण दुबई में काम करने वाले फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत हो गयी है।

see more..
रुस में लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

रुस में लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

19 Apr 2024 | 4:20 PM

मॉस्को, 19 अप्रैल (वार्ता) रूस की वायुसेना का एक लड़ाकू विमान टीयू-22एम3 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

see more..
image