Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:46 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बारामूला में मुठभेड़, आतंकवादी ढेर, एक अधिकारी शहीद

बारामूला में मुठभेड़, आतंकवादी ढेर, एक अधिकारी शहीद

श्रीनगर, 21 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक आतंकवादी मारा गया और विशेष पुलिस अधिकारी (एसओपी) शहीद हो गया।

केन्द्र सरकार की आेर से राज्य में पांच अगस्त से अनुच्छेद 370 और 35ए को निष्प्रभावी किये जाने के बाद घाटी में यह पहली मुठभेड़ हुई है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के मद्देनजर मंगलवार रात पुराने बारामूला शहर में राज्य पुलिस की विशेष अभियान समूह (एसओजी), सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने एक संयुक्त घेराबंदी तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने कहा कि सुबह सुरक्षा बल जब आतंकवादियों की ओर बढ़ रहे थे तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने बताया मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जबकि दो एसओपी घायल हो गये।

घायल अधिकारियों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान एक अधिकारी की मृत्यु हो गयी। अधिकारी को नाम बिलाल अहमद बताया गया है।

उन्होंने बताया कि आतंकवादी शव के पाव हथियार और गोलाबारुद बरामद कर लिये गये हैं। आतंकवादी की पहचान एम गुज्जर के रूप में हुई है, वह एलईटी का सदस्य है और पिछले दो साल से बारामूला में सक्रिय है।

 

image