Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बारिश से तबाह किसानों की मदद के लिए इंतजाम करे सरकार : शिवराज

बारिश से तबाह किसानों की मदद के लिए इंतजाम करे सरकार : शिवराज

नीमच, 16 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंदसौर और नीमच जिले में अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में सरकारी इंतजाम को अपर्याप्त बताते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ से मांग की है कि भारी बारिश से तबाह हुए किसानों और आम नागरिकों की भरपूर मदद के लिए शासन प्रभावी इंतज़ाम करे।

आज मंदसौर जिले के धुँधड़का सहित अन्य कई ग्रामों और नीमच जिले के सावन का दौरा कर श्री चौहान ने अतिवृष्टि से प्रभावित किसानों और ग्रामीणों से उनकी स्थिति के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे प्राकृतिक आपदा के समय विरोध की राजनीति करने नहीं आए। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मर्मान्तक पीड़ाजनक माहौल है।

श्री सिंह ने कहा कि मंदसौर और नीमच जिले में अतिवृष्टि से हाहाकार मचा है। गांधीसागर डूब क्षेत्र के रामपुरा सहित अनेक कस्बों, गांवों में पानी भरा है। उन्होंने आरोप लगाया कि शासन की ओर से अब तक किसी ने यहां की सुध नहीं ली है।

श्री सिंह ने सरकार से मांग की कि प्रभावित क्षेत्रों में अविलम्ब सर्वे करवा कर किसानों और आम नागरिकों की मदद के लिए विशेष कदम उठाए।

उन्होंने नागरिकों और किसानों से कहा कि समस्या के इस दौर में भारतीय जनता पार्टी सबके साथ है और अगर सरकार उपयुक्त कदम नहीं उठाती तो विपक्ष आंदोलन करेगा।

सं गरिमा

वार्ता

image