Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बालिका के अपहरण और हत्या के मामले में दो लड़के गिरफ्तार

अगरतला,19 जून(वार्ता) उत्तर त्रिपुरा के धर्मनगर के पदमापुर क्षेत्र से पुलिस ने छह साल की बालिका के अपहरण और हत्या के आरोप में गुरुवार को दो लड़कों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि छह वर्षीय बालिका का अपहरण उसके घर से 17 जून को किया गया था।
गिरफ्तार लड़कों की आयु अट्ठारह वर्ष हैं । इनमें सौरव नाथ बारहवीं कक्षा और उसका दोस्ता दिबाकर दास ग्यारहवीं कक्षा का छात्र है। पुलिस ने बताया कि दोनों ने अपना अपराध कबूल कर दिया है किंतु पुलिस ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि बालिका की हत्या के पीछे कारण क्या है ।
धर्मनगर अस्पताल में विशेषग्य डाक्टर उपलब्ध नहीं होने की वजह से बालिका का पोस्टमार्टम अभी नहीं किया जा सका है ।
पुलिस ने इस बात की भी पुष्टि नहीं की है कि हत्या से पहले बालिका के साथ बलात्कार किया गया अथवा नहीं । बालिका के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है । शव कल सुबह से ही माेर्चरी में रखा गया है और पोस्टमार्टम का इंतजार है । इस घटना को लेकर गांव वालों में बहुत अधिक गुस्सा है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए प्रशासन ने गांव और अस्पताल में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया है।
इस मामले की जांच कर रही धर्मनगर महिला पुलिस थाने की अधिकारी संचिता नाथ ने बताया “ डाक्टर और फारेंसिक विशेषग्यों के आज औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बालिका का शव परिवारवालों को सौंप दिया जायेगा । जब तक पोस्टमार्टम नहीं किया जाता कि हम यह नहीं बता सकते हैं की बालिका की हत्या से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया है अथवा नहीं ।”
रिपोर्ट के अनुसार बालिका और उसकी मां सौरव के कमरे के साथ ही रहती थी । यह घर सौरव का था और वह अकेला ही रहता था । सौरव के पिता अध्यापक है और वह परिवार के साथ कंचनपुर में रहते हैं । शहर में पढ़ाई करने के लिए सौरव यहां अकेला ही रहता था।
मिश्रा जितेन्द्र
वार्ता
image