Friday, Apr 19 2024 | Time 16:27 Hrs(IST)
image
राज्य


बुलंदशहर : लखनऊ एटीएस ने पीएफआई के ठिकानों पर की छापेमारी, दो पकड़े

बुलंदशहर : लखनऊ एटीएस ने पीएफआई के ठिकानों पर की छापेमारी, दो पकड़े

बुलंदशहर, 27 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की लखनऊ यूनिट ने कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पीएफआई के बुलन्दशहर में ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी कर इसके दो सदस्यों को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनऊ एटीएस की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। हालांकि अपुष्ट सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एटीएस ने इस कार्रवाई में बुलंदशहर के स्याना क्षेत्र से लगभग दो दर्जन लोगों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया है।

जिले के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बुलन्दशहर सिटी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ऊपरकोट पर तड़के चार बजे एटीएस ने पीएफआई सदस्य खालिक अंसारी के घर पर छापा मार कर खालिक को हिरासत में ले लिया। खालिक के परिवार के सभी मोबाइल फोन और दस्तावेजों को भी एटीएस ने जब्त कर लिया है। खालिक अंसारी समाजवादी पार्टी (सपा) के नगर अध्यक्ष भी रह चुके हैं। फिलहाल वह सांसद असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम और भारतीय किसान यूनियन के सक्रिय सदस्य बताये हैं। खालिक का ग्रीन फील्ड नामक एक स्कूल भी है।

इस बीच उनके परिजनों का दावा है कि खालिक अंसारी ने चार माह पूर्व पीएफआई की सदस्यता ग्रहण की थी और इसके एक माह बाद पीएफआई की सदस्यता से त्याग पत्र भी दे दिया। परिवार का दावा है कि भारी संख्या में पुलिस बल खालिक अंसारी को अपने साथ ले गईं। स्याना के मोहल्ला चौधरियान में भी एटीएस ने अफ़ज़ाल नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया। अफ़ज़ाल पेशे से अधिवक्ता हैं और मेरठ में वकालत करते हैं।

सं निर्मल

वार्ता

More News
मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन कराया गया उपलब्ध

मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन कराया गया उपलब्ध

19 Apr 2024 | 4:20 PM

अलीपुरद्वार 18 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के बक्सा पहाड़ से मतदान समाचारों के बारे में अपडेट रहने के लिए मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन उपलब्ध कराया है। बक्सा पहाड़ के 36 कम नेटवर्क कवरेज वाले बूथों में से तीन बूथों पर बिल्कुल नेटवर्क नहीं हैं।

see more..
image