Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बाला बच्चन ने ई लर्निंग सेंटर गड़बड़ी से जुड़े दोषियों पर प्रकरण दर्ज करने की मांग की

बड़वानी, 04 जून (वार्ता) वरिष्ठ कांग्रेस एवं मध्यप्रदेश के पूर्व गृह मंत्री बाला बच्चन ने बड़वानी स्थित शासकीय भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्थापित ई लर्निंग सेंटर में कंप्यूटर उपकरणों की खरीदी में वित्तीय अनियमितता से जुड़े सभी लोगों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की मांग की है।
पूर्व गृह मंत्री तथा बड़वानी जिले के राजपुर से कांग्रेस विधायक श्री बच्चन ने मांग की है कि शासकीय भीमा नायक स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्थापित ई लर्निंग सेंटर में कंप्यूटर खरीदी में सामने आई गंभीर वित्तीय अनियमितता से जुड़े सप्लायर तथा अन्य लोगों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा महाविद्यालय के प्राचार्य तथा नोडल अधिकारी को निलंबित कर दिया जाना काफी नहीं है।
उन्होंने मांग की कि विद्यार्थियों के भविष्य से जुड़ी इस खरीदी की विस्तृत जांच कर सप्लायर तथा अन्य संबंधित लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध भी कार्रवाई होना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि बड़वानी जिले में एक करोड़ रुपए से अधिक की घटिया खेल सामग्री घोटाले के सामने आने के बावजूद ठोस कार्रवाई नहीं की गयी।
मध्यप्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग ने तत्कालीन जिला कलेक्टर तथा महाविद्यालय के जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष शिवराज सिंह वर्मा के पत्र पर कार्रवाई करते हुए ई लर्निंग सेंटर में खरीदी में गंभीर आर्थिक अनियमितता के आरोप में शासकीय भीमा नायक स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य एन एल गुप्ता तथा शासकीय मॉडल महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ प्रमोद पंडित को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।
सं बघेल
वार्ता
image