Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:00 Hrs(IST)
image
राज्य


बासुकीनाथ धाम में बोल बम के जयकारों के साथ भादो मेला सम्पन्न

दुमका 25 सितम्बर (वार्ता) झारखंड के दुमका जिले में प्रसिद्ध तीर्थस्थल बाबा बासुकीनाथ धाम में एक माह तक चलने वाला भादो मेला आज बोल बम के जयकारों के साथ सम्पन्न हो गया।
सावन महीने के बाद भादो माह में भी फौजदारी बाबा के दरबार में श्रद्धालुओं को तांता लगा रहा। पिछले एक माह के दौरान बाबा बासुकीनाथ धाम में लगभग नौ लाख 63 हजार से अधिक श्रद्धालु शिव भक्तों ने जलाभिषेक किया और पूर्ण श्रद्धा एवं भक्ति के साथ पूजा-अर्चना की।
बासुकीनाथ प्रबंध समिति ने आज यहां बताया कि श्रवाणी मेला के दौरान शुरू हुई शीघ्रदर्शनम् की व्यवस्था के तहत तीन सौ रुपये का कूपन प्राप्त कर भादो मेले में भी करीब आठ हजार 566 श्रद्धालुओं ने जलार्पण किया। इस अवधि में 10 ग्राम चांदी से तैयार 11 और पांच ग्राम चांदी से तैयार 25 सिक्के की बिक्री की गयी। इस दरम्यान देश-विदेश से यहां आनेवाले यात्रियों से चढ़ावे के रूप में 500 ग्राम चांदी के अलावा लगभग आठ लाख 44 हजार 919 रुपये नकद प्राप्त हुए।
सूचना जनसम्पर्क विभाग द्वारा भादो मेला के दौरान विभिन्न शिविरों में ‘‘बिछड़ों को हम मिलाते हैं” के माध्यम से लगभग पांच हजार से अधिक बिछड़े यात्रियों को उनके परिजनों से मिलाया गया। साथ ही भादो माह में भी संचालित विभिन्न चिकित्सा शिविरों के माध्यम से करीब छब्बीस हजार से अधिक यात्रियों को चिकित्सीय सुविधा मुहैया करायी गयी। भादो महीने के अंतिम दिन भादो पूर्णिमा को भी फौजदारी बाबा के दरबार में शिव-भक्तों को तांता लगा रहा।
सं सूरज उमेश
वार्ता
More News
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
image