Friday, Apr 19 2024 | Time 15:55 Hrs(IST)
image
खेल


बीसीसीआई ने बापू नाडकर्णी के निधन पर जताशा शोक

बीसीसीआई ने बापू नाडकर्णी के निधन पर जताशा शोक

मुंबई, 18 जनवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व भारतीय आलराउंडर बापू नाडकर्णी के निधन पर गहरा शोक जताया है। उनका शुक्रवार को निधन हो गया था। वह 86 वर्ष के थे।

नाडकर्णी के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। उनके निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गयी है। कंजूसी के साथ गेंदबाजी करने के लिए प्रसिद्ध नाडकर्णी के निधन पर लीजेंड सचिन तेंदुलकर, मुंबई के पूर्व कप्तान मिलिंद रेगे सहित कई क्रिकेट हस्तियों ने भी शोक व्यक्त किया है।

बीसीसीआई ने जारी अपने बयान में कहा,“ बोर्ड ऑलराउंडर नाडकर्णी के निधन पर गहरे शोक में है। उन्होंने 86 वर्ष की उम्र में अपनी बेटी के घर में आखिरी सांसें लीं।”

नाडकर्णी का उम्र संबंधी परेशानियों के कारण निधन हुआ। लेफ्ट आर्म स्पिनर नाडकर्णी अपनी कंजूसी भरी गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध थे और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में लगातार 21 ओवर मैडन करने का रिकार्ड बनाया था। उन्होंने भारत की तरफ से 41 टेस्ट मैचों में 1414 रन बनाये और 88 विकेट लिये।

पूर्व क्रिकेटर के नाम 10000 गेंदों में 1.64 के इकोनोमी रेट से गेंदबाज़ी करने का रिकार्ड दर्ज है जिसमें उन्होंने 191 मैचों में 500 विकेट लिये। उनके नाम प्रथम श्रेणी में 8880 रन दर्ज हैं जिसमें 14 शतक और 46 अर्धशतक हैं।

प्रीति

वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image