Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करे केंद्र : यशवंत

पटना 11 अगस्त (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने केंद्र सरकार से बिहार में आई बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग करते हुए कहा कि बाढ़ से उत्तर बिहार के वृहद् क्षेत्र में तबाही हुई है और इससे 75 लाख से अधिक आबादी प्रभावित है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव, पूर्व सांसद अरुण कुमार, बिहार की पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा नागमणि के साथ नवगठित यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस (यूडीए) के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे श्री सिन्हा ने मंगलवार को राज्यपाल फागू चौहान के कार्यालय को इस आशय का ज्ञापन सौंपने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से केंद्र सरकार से बिहार की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है।
श्री सिन्हा ने कहा कि बिहार सरकार को भी केंद्र से राज्य में आई बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग करनी चाहिए लेकिन बाढ़ की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच हुई बैठक में इस आशय की कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने इस बैठक को निरर्थक बताया और कहा कि प्रधानमंत्री को स्वयं उत्तर बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरान करना चाहिए था लेकिन उन्होंने ऐस न कर राज्य की जनता को बाढ़ में मरने के लिए छोड़ दिया है।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image