Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 15, दो मरीज ठीक हुए

पटना 29 मार्च (वार्ता) बिहार में आज कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 15 होने के बीच इलाजरत दो मरीजों की रिपोर्ट का निगेटिव आना राहत दे गया।
भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (जेएलएनसीएच) के अधीक्षक रामचरित्र मंडल ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों में से 11 के रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। आज शाम आई जांच रिपोर्ट में इनमें से चार को पॉजिटिव और सात को निगेटिव बताया गया है। उन्होंने बताया कि इस वायरस से संक्रमित सभी चार मरीज मुंगेर जिले के रहने वाले हैं।
वहीं, मुंगेर के सिविल सर्जन डॉ. पुरुषोत्तम कुमार ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जेएनएनसीएच, भागलपुर में भर्ती चार संक्रमित मरीज मुंगेर के रहने वाले हैं। वे सभी पॉजिटिव मरीज निजी अस्पताल नेशनल हॉस्पीटल के कर्मचारी हैं, जहां बिहार में इस वायरस के संक्रमण से मृत पहला मरीज सैफ अली इलाज कराने गया था।
इस बीच पटना के नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) में इलाजरत कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में से दो की जांच रिपोर्ट इलाज के बाद निगेटिव आई है। इन दोनों मरीजों में से एक पटना सिटी के बटाऊकुआं का जबकि दूसरा पटना के ही फुलवारीशरीफ इलाके के रहने वाला है। एक मरीज स्कॉटलैंड से जबकि दूसरा गुजरात के भावनगर से आया है।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image