Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 21

पटना 31 मार्च (वार्ता) बिहार में सीवान जिले में चार, गया और गोपालगंज में एक-एक पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद आज कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है।
सीवान जिले के इम्युनाइजेशन पदाधिकारी (डीआईओ) डॉ. प्रमोद कुमार पांडेय ने जिले में चार मरीजों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए बताया कि इनमें से दो जिले के बरहरिया के, एक हसनपुरा और एक मरीज सरेया दरौली का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि चारों 22 मार्च को खाड़ी देश से भारत आए थे।
श्री पांडेय ने बताया कि चार संक्रमित में से दो लोग मुंबई तो दो लोग दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरे थे। इसके बाद सभी सीवान के लिए रवाना हो गए। चारों भारत में आबूधाबी, मस्कट, शारजाह और बहरीन से लौटे हैं। उन्होंने बताया कि इलाजरत इन चारों के रक्त का नमूना जांच के लिए पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) में भेजा गया था, जहां आज देर शाम आई रिपोर्ट में उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया।
गया के सिविल सर्जन डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि गया जिल के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी एक युवक के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि बिहार में कोरोना के संक्रमण से 21 मार्च को जान गवांने वाले कतर से लौटे मुंगेर जिला निवासी सैफ अली ने पटना के अखिल आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती होने से पहले मुंगेर के नेशनल हॉस्पीटल में भी इलाज करवाया था। इस दौरान गया का संक्रमित युवक वहां केयरटेकर के रूप में मौजूद था।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image