Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:27 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


बिहार में कोरोना संक्रमण से चौथे मरीज की मौत

पटना 02 मई (वार्ता) बिहार में कोरोना संक्रमित चौथे मरीज की आज राजधानी पटना के नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) में मौत हो गई।
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यहां बताया कि सीतामढ़ निवासी 45 वर्षीय एक कोरोना संक्रमित की एनएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि वह लंबे समय से फेफड़े के कैंसर रोग से पीड़ित था।
श्री कुमार ने बताया कि कैंसर पीड़ित मरीज 28 अप्रैल को मुंबई के टाटा मेमोरियल अस्पताल से सीतामढ़ी पहुंचा था । तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उसे 30 अप्रैल को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि स्वाब सैंपल जांच के दौरान उसे कोरोना से संक्रमित भी पाया गया था। इलाज के दौरान हृदय गति रुकने से आज उसकी मौत हो गई।
प्रधान सचिव ने बताया कि इससे पूर्व शुक्रवार को पूर्वी चंपारण के बंजारिया निवासी 54 वर्षीय एक कोरोना संक्रमित की एनएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि वह पिछले एक वर्ष से मुंह और गले के कैंसर रोग से पीड़ित थे। मरीज 20 अप्रैल को टीएमएच, मुंबई से बंजरिया लौटे थे। इसके बाद 27 अप्रैल को उन्हें एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान हृदय गति रुकने से उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि स्वाब सैंपल जांच रिपोर्ट में उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
There is no row at position 0.
image