Thursday, Apr 18 2024 | Time 05:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में पीडीएस के लाभान्वितों को मिल रहा अनाज-किरासन तेल : मंत्री

बिहार में पीडीएस के लाभान्वितों को मिल रहा अनाज-किरासन तेल : मंत्री

पटना 20 फरवरी (वार्ता) बिहार सरकार ने आज कहा कि जन वितरण प्रणाली (पीडीएस) के लाभान्वितों को पूरी तरह से अनाज और किरासन तेल मिल रहा है और इसकी कहीं भी कालाबाजारी नहीं की जा रही है ।

विधान परिषद में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के केदार पांडेय के एक तारांकित प्रश्न के उत्तर में कहा कि राज्य में पीडीएस के लाभान्वितों को अनाज और किरासन तेल पूरी तरह से दिया जा रहा है । इसकी कहीं भी कालाबाजारी नहीं हो रही है । उन्होंने कहा कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी समय-समय पर जांच करते रहते हैं ।

श्री सहनी ने कहा कि वह स्वयं भी जिलों में जाकर देखते हैं । राज्य के मुख्य सचिव की ओर से इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है और संबंधित जिलों के जिलाधिकारी के साथ ही जिला आपूर्ति पदाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारी समय-समय पर जांच करते रहते हैं । उन्होंने कहा कि विभाग के सचिव की ओर से भी समय-समय पर जांच होती रहती है ।

उपाध्याय सूरज राम

जारी वार्ता

More News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है :  तेजस्वी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है : तेजस्वी

16 Apr 2024 | 11:34 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है, जो टिकाऊ नहीं है।

see more..
image