Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में पहली बार ‘सारंग’ का एयर शो 20 नवंबर से, अभ्यास शुरू

बिहार में पहली बार ‘सारंग’ का एयर शो 20 नवंबर से, अभ्यास शुरू

दरभंगा 17 नवंबर (वार्ता) युवाओं को वायुसेना में भर्ती होकर देश सेवा के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर ध्रुव की टीम ‘सारंग’ ने तीन दिन बाद बिहार में पहली बार होने वाले हवाई करतब (एयर शो) के प्रदर्शन का अभ्यास आज से शुरू कर दिया।

सिंगापुर, दुबई और जर्मनी की राजधानी बर्लिन में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के बल पर कई इनाम जीत चुकी सारंग का एयर शो इस वर्ष 20 नवंबर को बिहार के दरभंगा हवाईअड्डे पर होगा। वायु सैनिकों की टीम ने ध्रुव के हवाई करतब का प्रदर्शन करने के लिए आज से अभ्यास शुरू कर दिया है, जो 19 नवंबर तक चलेगा।

दरभंगा वायुसेना केंद्र के विंग कमांडर राजीव रंजन ने यहां बताया कि बिहार में पहली बार इस एयर शो का अयोजना किया जा रहा है। इसका उद्देश्य युवाओं को वायुसेना में भर्ती होकर देश सेवा के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने बताया कि सारंग टीम 17 नवंबर से 19 नवंबर तक दरभंगा वायुसेना केंद्र पर एयर शो का अभ्यास करेगी और 20 नवंबर को करीब ढाई घंटे चलने वाले हवाई करतब से लोगों को रोमांचित करेगी।

विंग कमांडर ने बताया कि सारंग टीम अगले कुछ महीनों में उत्तर भारत एवं पूर्वी राज्यों के वायुसेना केंद्रो पर एयर शो करेगी। उन्होंने बताया कि दरभंगा के बाद असम के गुवाहाटी में एयर शो का आयोजन किया जाएगा।

सं सूरज

वार्ता

image