Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में मनायी गयी इंदिरा गांधी की जयंती

पटना 19 नवंबर (वार्ता) बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय सदाकत आश्रम में आज पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सीताराम केशरी की जयंती धूमधाम से मनायी गयी।
इस मौके पर सदाकत आश्रम स्थित उद्यान में श्रीमती गांधी की प्रतिमा पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ. मदन मोहन झा और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचित सह बिहार प्रभारी राजेश लिलौटिया समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसजनों ने माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष सीताराम केशरी के चित्र पर भी कांग्रेस के नेताओं ने माल्यार्पण कर उन्हे श्रृद्धासुमन अर्पित किये।
श्री झा ने कहा कि श्रीमती गांधी की ख्याति विश्व नेता के रूप में थी। उनके प्रधानपमंत्रित्व काल में देश से गरीबी हटाने के कई कार्यक्रम चलाये गये। बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया गया। उन्होंने कहा कि श्रीमती गांधी के नेतृत्व में 1971 में भारत-पाक युद्ध के दौरान बंगलादेश का उदय एक स्वतंत्रत राष्ट्र के रूप में हुआ। इस दौरान पाकिस्तान के 91 हजार सैनिकों ने भारतीय सेना के समक्ष आत्मसमर्पण किये, जो विश्व के इतिहास में एक अभूतपूर्व घटना है।
उमेश.सूरज
वार्ता
image