Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में लॉकडाउन फेल, कोरोना महामारी से निपटने में सरकार विफल : उपेंद्र

पटना 27 मई (वार्ता) राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार की नीतीश सरकार पर कोरोना महामारी से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में लॉकडाउन पूरी तरह फेल है इसलिए लोगों को अपनी रक्षा स्वयं करनी होगी।
कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जारी लॉकडाउन के बावजूद बुधवार को यहां पार्टी कार्यालय के बाहर समर्थकों के साथ धरने पर बैठे श्री कुशवाहा ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने में बिहार सरकार पूरी तरह से विफल रही है। सरकार की कुव्यवस्था के कारण संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में घरों में बंद रहने से काम नहीं चलने वाला है। उन्होंने कहा कि सरकार के भरोसे कोरोना से जंग जीतना संभव नहीं है इसलिए लोगों को अपनी रक्षा स्वयं करनी होगी।
रालोसपा अध्यक्ष ने सरकार पर प्रखंड और पंचायत स्तर पर चल रहे क्वारंटाइन केंद्रों में पर्याप्त व्यवस्था नहीं कराए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन केंद्रों में प्रवासी मजदूरों को ठीक से भोजन नहीं मिल पा रहा है। लोग भूखे सोने को विवश हैं। ऐसे में सरकार इन मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने का दावा कैसे कर सकती है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि क्वारंटान केंद्रों की स्थिति नहीं सुधरी तो उनकी पार्टी का आंदोलन और तेज होगा।
सूरज शिवा
वार्ता
image