Friday, Apr 19 2024 | Time 22:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में वज्रपात से 25 लोगों की मौत

बिहार में वज्रपात से 25 लोगों की मौत

पटना, 04 जुलाई (वार्ता) बिहार में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से 25 लोगों की मौत हो गयी।

भोजपुर में नौ, सारण में पांच, कैमूर में तीन, रोहतास-पटना और जहानाबाद में दो-दो एवं सहरसा और बक्सर में एक-एक व्यक्ति की वज्रपात से मौत हुयी है।

छपरा से मिली रिपोर्ट के अनुसार, सारण जिले के गौरा पुलिस आउट पोस्ट क्षेत्र के नेथुआ गांव निवासी अमेरिका सिंह का 35 वर्षीय पुत्र चंदन कुमार सिंह, मढ़ौरा थाना क्षेत्र के नरहरपुर गांव निवासी मुंशी साह की 30 वर्षीय पत्नी सोना देवी, तरैया थाना क्षेत्र के डेवरी तख्त गांव निवासी अमेरिका राम का 24 वर्षीय पुत्र महेन्द्र राम, भेल्दी थाना क्षेत्र के पचरूखी गांव निवासी 48 वर्षीय राजेंद्र मांझी तथा जगन्नाथपुरी गांव निवासी भागमनी देवी (50) की वज्रपात से मौत हो गयी।

आरा से प्राप्त समाचार के अनुसार, भोजपुर जिले उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बेलाऊर गांव में वज्रपात की घटना में रजनीश राय, बुचून पासवान और एक अन्य की मौत हो गयी। वहीं, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चंदा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से अंजय कुमार साह की मौत हो गयी। कुसुम्हा टोला गांव निवासी अभिषेक कुमार उर्फ बिट्टू, खेड़ी गांव निवासी 15 साल का मनीष कुमार और बभनगांवा निवासी अमरजीत यादव की वज्रपात की चपेट में आने से झुलस कर मौत हो गई। वहीं, जिले में दो अन्य की भी वज्रपात से मौत की सूचना है।

प्रेम सतीश

जारी वार्ता

image