Friday, Mar 29 2024 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में सड़क दुर्घटना में 12 लोगों की मौत ,18 घायल

पटना 18 नवंबर (वार्ता) बिहार में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 12 लोगों की मौत हो गयी तथा 18 अन्य घायल हो गये।
दरभंगा से प्राप्त समाचार के अनुसार जिले के सदर थाना क्षेत्र में आज शाम बस से कुचलकर तीन लोगों की मौत हो गयी तथा 12 यात्री घायल हो गये। जिलाधिकारी डा. चन्द्रशेखर सिंह ने यहां बताया कि नयी दिल्ली से यात्रियों को लेकर मधुबनी जिले के लौकहा जा रही एक निजी बस राष्ट्रीय उच्च पथ 57 पर बसैला मोड़ के निकट सड़क किनारे एक अन्य बस के इंतजार में खड़े लोगों को कुचल दिया जिससे तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। दुर्घटना के बाद बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गयी जिसके कारण बस में सवार करीब 12 यात्री जख्मी हो गये। इसके बाद चालक मौके से फरार हो गया । पुलिस ने दुर्घटनाग्रसत बस को जब्त कर लिया है।
श्री सिंह ने बताया कि मृतकों की पहचान जहिन्द्र सहनी (55) और भोला सहनी (55) के रूप में की गयी जो इसी थाना क्षेत्र के सारा मोहनपुर गांव के निवासी थे। एक अन्य व्यक्ति जिसकी उम्र करीब 60 वर्ष है उसकी तत्काल पहचान नहीं की जा सकी है। घायल यात्रियों को इलाज के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
इसबीच, घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने कुछ देर के राष्ट्रीय उच्च पथ 57 को जाम कर दिया था । पुलिस ने लोगों को समझा कर जाम समाप्त करा दिया है।
सुपौल से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र के लालगंज गांव के निकट आज एक ट्रैक्टर के झोपड़ी में घुस जाने से दो लोगों की मौत हो गयी तथा एक अन्य घायल हो गया।सीमेंट लदा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर लालगंज गांव के निकट सड़क किनारे एक झोपड़ी में घुस गया। इस दुर्घटना में झोपड़ी में बैठे पुरान ठाकुर (30) और वीरेन्द्र शाह (33) की मौत हो गयी जबकि महेन्द्र राम घायल हो गया। दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर का चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया।घायल को किशनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। ट्रैक्टर को जप्त का शवों को पोस्टमार्टम के लिये सुपौल सदर अस्पताल भेज दिया गया है।
प्रेम
जारी वार्ता
image