Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में हर हाल में अपराध पर रखें नियंत्रण : नीतीश

बिहार में हर हाल में अपराध पर रखें नियंत्रण : नीतीश

पटना 28 नवंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर कड़ा रुख इख्तियार करते हुए हर हाल में अपराध पर नियंत्रण रखने और कर्तव्य में शिथिलता बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आज निर्देश दिया।

श्री कुमार ने उनकी अध्यक्षता में शनिवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में विधि-व्यवस्था से संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान जोर देकर कहा कि हर हाल में अपराध पर नियंत्रण रखें। कोताही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों को चिह्नित कर उन पर सख्त कार्रवाई करें। कानून का सख्ती से पालन हो और अपराधियों में कानून का भय हो। उन्होंने कड़ा निर्देश देते हुये कहा, "आप सभी मुस्तैदी से काम करें। किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। गड़बड़ी करने वाले लोगों को चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्रवाई करें।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी थाना क्षेत्रों में रात्रि गश्ती को और बढ़ाने की जरूरत है। सभी थानों में नियमित रूप से रात्रि गश्ती को सुनिश्चित करें। गश्ती में जहां भी शिथिलता बरती जाय, संबंधित पदाधिकारी पर कड़ी कार्रवाई की जाय। उन्होंने कहा कि वरीय पदाधिकारी स्वयं भी गश्ती करें तथा की जा रही गश्ती की जांच भी करें। प्रत्येक थाने में स्टेशनरी एवं अन्य सामग्री के लिए रिवॉल्विंग फंड की व्यवस्था सुनिश्चित रखें। ऐसा सिस्टम बनाएं कि थाने के खाते में हमेशा राशि उपलब्ध रहे।

श्री कुमार ने कहा कि प्रत्येक थाने में महिलाओं के लिए महिला शौचालय एवं स्नानागार, आगंतुकों के लिये कक्ष की समुचित व्यवस्था रखें। सभी थानों में लैंडलाइन फोन की व्यवस्था का नियमित रख रखाव हो। उन्होंने कहा कि विशेष शाखा को और सुदृढ़ करें ताकि सही सूचना और तेजी से प्राप्त हो। खुफिया तंत्र के मजबूत रहने से अपराध नियंत्रण में सहुलियत होगी।

सूरज सतीश

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image