Friday, Apr 26 2024 | Time 05:21 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार विधानसभा में भोजनावकाश के बाद भी विपक्ष का जारी रहा हंगामा, बैठक स्थगित

बिहार विधानसभा में भोजनावकाश के बाद भी  विपक्ष का जारी रहा हंगामा, बैठक स्थगित

पटना 27 जून (वार्ता) बिहार विधानसभा में मॉनसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को सेना में भर्ती की नई 'अग्निपथ' योजना के विरोध में विपक्ष का हंगामा भोजनावकाश के बाद भी जारी रहा, जिसके कारण सभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

विधानसभा में भोजनावकाश के बाद कार्यवाही जब दोबारा शुरू हुई तो एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) समेत पूरा विपक्ष अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर शोरगुल और हंगामा करने लगा ।

हंगामे के बीच ही उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने बिहार छोआ नियंत्रण संशोधन विधेयक 2022 सदन में मंजूरी के लिए पेश किया, जिसे बिना किसी बहस के सदन में ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। शोरगुल के बीच ही मंत्री ने विधेयक के संबंध में अपनी बात रखने की कोशिश की लेकिन हंगामे में उनकी बात नहीं सुनी जा सकी जिसके बाद उन्होंने सभा अध्यक्ष से अपने लिखित वक्तव्य को कार्यवाही का हिस्सा बनाने का अनुरोध किया । सभाध्यक्ष ने उनके इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया । इस विधेयक का उद्देश्य गन्ना किसानों को उनकी उपज का बेहतर मूल्य दिलाने में मदद करना है।

विधेयक पारित होने के बाद सभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने वायु प्रदूषण से उत्पन्न स्थिति पर सदन में बहस कराने के राजद विधायक समीर कुमार महासेठ के प्रस्ताव को पेश करने के लिए उनका नाम कई बार पुकारा लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया । इसी दौरान विपक्ष के सदस्य शोरगुल और नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गए।

शिवा

जारी वार्ता

image