Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बक्सर में पीपा पुल का निर्माण इस माह के अंत तक शुरु होगा:चौबे

बक्सर में पीपा पुल का निर्माण इस माह के अंत तक शुरु होगा:चौबे

पटना 20 नवम्बर (वार्ता) केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने आज कहा कि 12 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले बक्सर पीपा पुल का निर्माण कार्य इस माह के अंत तक शुरु हो जायेगा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं बक्सर से पार्टी के सांसद श्री चौबे ने यहां अपने संसदीय क्षेत्र के विकास के संबंध में विभिन्न विभागों के सचिवों, अभियंता प्रमुखों एवं अन्य अधिकारियों के साथ विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और इसे तय समय सीमा के अंदर इसे पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने बैठक में इटाढ़ी में रेलवे उपरी पुल, बक्सर में नमामी गंगे परियोजना, आर्सेनिक प्लांट जल संशोधन, कोईलवर-बक्सर तटबंध निर्माण, बक्सर में गंगा नदी पर पीपा पुल के निर्माण समेत कई योजनाओं को समय सीमा के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया।

श्री चौबे ने बताया कि नमामी गंगे परियोजना के बक्सर में सफल कार्यान्वयन, कोईलवर-बक्सर तटबंध बनाने तथा नैनीजोर मझरिया के निकट तटबंध कटाव को रोकने के उपाय को लेकर जल संसाधन विभाग के अभियंताओं के साथ बैठक हुयी। उन्होंने कहा कि 12 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले बक्सर पीपा पुल का निर्माण कार्य नवम्बर के अंत तक शुरु हो जायेगा। आर्सेनिक युक्त जल से मुक्ति के लिए भी योजना लागू किया जा रहा है।

उपाध्याय उमेश

वार्ता

image