Friday, Mar 29 2024 | Time 14:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बच्चों के प्रति अपराधों को रोकने के लिए ‘मेरी सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू

सोनीपत, 22 नवंबर (वार्ता) हरियाणा के सोनीपत में विद्यार्थियों को हर प्रकार के शोषण तथा अपराधों से बचाने के उद्देश्य से महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वावधान में ‘मेरी सुरक्षा-मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू किया गया है।
महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत जिला बाल संरक्षण कार्यालय के तत्वावधान में शुक्रवार को गीता भवन चौक स्थित श्री गुरुनानक माडर्न स्कूल में ‘मेरी सुरक्षा-मेरी जिम्मेदारी’ कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में बाल संरक्षण अधिकारी आरती ने विद्यार्थियों को ‘मेरी सुरक्षा-मेरी जिम्मेदारी’ अभियान की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पोस्को एक्ट के तहत ही इस अभियान की शुरुआत की गई है। अभियान का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को जागरूक करना है, ताकि उन्हें पूर्ण संरक्षण व सुरक्षित माहौल प्रदान किया जा सके।
सुश्री आरती ने कहा कि बच्चों की सहायता के लिए 1098 हैल्पलाईन है, जिस पर हर प्रकार की विपरीत परिस्थितियों में मदद के लिए कॉल की जा सकती है, साथ ही जिला बाल संरक्षण कार्यालय में भी संपर्क साधा जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिला बाल संरक्षण अधिकारी गीता गहलावत के निर्देशन में सभी विद्यालयों तथा आंगनबाड़ी केंद्रों और गांवों में अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। इस दौरान उन्होंने स्पोंसरशिप एंड फोस्टर केयर स्कीम की भी विस्तार से जानकारी दी।
सं. प्रियंका
वार्ता
More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image