Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:46 Hrs(IST)
image
राज्य


बच्ची छेड़छाड़ के आरोप में दो गिरफ्तार

नैनीताल, 21 सितम्बर(वार्ता) उत्तराखंड के काठगोदाम में एक स्कूली बच्ची से छेड़छाड़ के आरोप में पुलिस ने स्कूल बस चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके खिलाफ पॉक्सो तथा भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता(आईपीसी) की धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया। दूसरी ओर घटना के प्रकाश में आने के बाद जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग भी सक्रिय हो गया। निजी स्कूलों में व्यवस्था चाक चौबंद करने के लिये नोटिस जारी करने की रणनीति बनायी है।
नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार को बस चालक और परिचालक को गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित बच्ची नर्सरी की छात्रा है। आरोप है कि स्कूल के चालक और परिचालक मासूम बच्ची को घर छोड़ते वक्त उसके साथ छेड़छाड़ किया करता था।
उसकी तबियत खराब होने पर मामले का पता चला। परिजनों ने शुरू में कथित घटना की सूचना पुलिस को नही दी। बाद में कुछ समाजसेवियों के प्रयास से मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने मामले की प्राथमिक जांच की और इसके बाद दो आरोपियों परिचालक प्रदीप जोशी और चालक रतन सिंह को गिरफ्तार कर लिया।
दोनों क्रमशः जैंती अल्मोड़ा तथा कठघरिया हल्द्वानी के रहने वाले हैं।
मामले के प्रकाश में आने के बाद जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने इसे गंभीर घटना बताया और कहा कि वह जल्द ही निजी स्कूलों को नोटिस जारी करेंगे कि स्कूलों में उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का पालन किया जा रहा है कि नहीं। शिक्षा विभाग ने भी स्कूलों में व्यवस्थाओं का जायजा लेना शुरू कर दिया है।
सं. नीरज
वार्ता
image