Friday, Mar 29 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य


बच्चा बेचने मामले की सीबीआई जांच कराएं: कांग्रेस

रायपुर, 23 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ की राजधानी रायपुर में बच्चा बेचने के मामले में गिरफ्तार हुई कथित डॉ.शानू मसीह पर कांग्रेस नेताओं ने उसके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से रिश्ते होने का आरोप लगाते हुए केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है।
कांग्रेस नेत्री किरणमयी नायक और डॉ.राकेश गुप्ता ने यहां पत्रकारों से बातचीत में सभी संदेहियों के कॉल डिटेल निकलवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हमारे पास इस बात की पुख्ता जानकारी है कि शानू मसीह नियमित रूप से डॉ. पूर्णेंदु सक्सेना के साथ काम कर रही थीं। वे उनके विशारद हास्पिटल में साथ बैठती थीं और वित्तीय लेनदेन का संचालन करती थीं।
कांग्रेस ने सवाल किया कि ऐसा कैसे हो सकता है कि वे डॉ पूर्णेंदु सक्सेना के रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग करती रहीं और यह बात उनकी जानकारी में भी नहीं रही। अगर यह दुरुपयोग था तो डॉ सक्सेना ने एफआईआर करवाने की बजाय सिर्फ शिकायत ही क्यों की। उन्होंने इंडियन मेडिकल काउंसिल में इसकी शिकायत क्यों दर्ज नहीं करवाई। कांग्रेस ने कहा कि डॉ सक्सेना सिर्फ एक डॉक्टर नहीं हैं, बल्कि वे आरएसएस के सह प्रांताध्यक्ष भी हैं। सरकार उन्हें बचाने की कोशिश में लग गई है। शानू मसीह की तस्वीरें कई भाजपा नेताओं के साथ सोशल मीडिया में भी है।
कांग्रेस ने विशारद हॉस्पिटल के सीसीटीवी फुटेज की जांच की मांग भी की है। कांग्रेस ने कहा कि इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि बच्चा बेचने और गोद देने के अवैध कारोबार में डॉ पूर्णेंदु सक्सेना भी तो शामिल नहीं हैं। इसके अलावा जिन लोगों को बच्चा बेचा गया है या गोद दिया गया है उनकी पूरी जानकारी सार्वजनिक की जानी चाहिए। उन्हें भी अपराधियों की श्रेणी में रखा जाना चाहिए।
चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता ने कहा कि बच्चा बेचने के अवैध कारोबार के पीछे एक संगठित गिरोह दिखता है। छत्तीसगढ़ से जुड़े राज्यों में फैला हुआ मामला है। इसकी जांच छत्तीसगढ़ पुलिस के बस का नहीं है। इसलिए सीबीआई से पूरे मामले की जांच करवाई जाए।
सुरेंद्र बघेल
वार्ता
More News
राजू पाल हत्याकांड के छह दोषियों को उम्रकैद

राजू पाल हत्याकांड के छह दोषियों को उम्रकैद

29 Mar 2024 | 8:07 PM

लखनऊ 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत ने शुक्रवार को चर्चित राजू पाल हत्याकांड के छह आरोपियों को दोष सिद्ध होने के बाद आजीवन कारावास और 11.65 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है।

see more..
कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

29 Mar 2024 | 8:03 PM

कौशांबी 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के कोखराज क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद गंगा स्नान करते समय पांच युवक डूब गए। घाट पर मौजूद गोताखोरों ने दो युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया जबकि तीन युवकों की तलाश जारी है।

see more..
image